Create

IPL 2021 - 4 विदेशी खिलाड़ी जो पंजाब किंग्स के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते हैं 

पंजाब किंग्स की नजर जीत से शुरुआत पर होगी
पंजाब किंग्स की नजर जीत से शुरुआत पर होगी

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरुआत फिर से हो चुकी है और इस बार टूर्नामेंट का दूसरा चरण शुरू हुआ है। पहले चरण में केवल 29 मैच ही हो पाए थे और कोरोना के मामलों की वजह से सीजन को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। हालांकि अब टूर्नामेंट शुरू हो चुका है और पहले चरण के बाद बचे हुए समस्त मुकाबले दूसरे चरण के अंतर्गत यूएई में खेले जाएंगे। आईपीएल 2021 के पहले चरण में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। टीम ने अपने आठ में से मात्र तीन मुकाबलों में ही जीत दर्ज की थी। ऐसे में इस चरण में टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उच्च स्तर का खेल दिखाना होगा।

पंजाब किंग्स दूसरे चरण में अपने अभियान की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाफ 21 सितम्बर से करेगी। पंजाब के पास भारतीय खिलाड़ियों के रूप में बहुत ही शानदार विकल्प हैं लेकिन विदेशी खिलाड़ियों को चुनने में टीम को काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है। विदेशी खिलाड़ियों के रूप में गेल, पूरन, मार्करम, हेनरिक्स, एलेन, क्रिस जॉर्डन, एलिस तथा आदिल राशिद के विकल्प मौजूद हैं। ऐसे में सभी जानने को उत्सुक हैं कि पंजाब के लिए कौन से 4 विदेशी खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते है। इस आर्टिकल में उन 4 विदेशी खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो पंजाब किंग्स के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो पंजाब किंग्स के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#4 नाथन एलिस

🚨 JUST IN 🚨Punjab Kings have signed Australian pacer Nathan Ellis as a replacement after both Jhye Richardson and Riley Meredith were ruled out of IPL 2021. #IPL2021 #PBKS https://t.co/imaZxcjphE

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस अपने टी20 डेब्यू में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेने के बाद सुर्ख़ियों में आये थे। हालांकि इससे पहले उन्होंने बिगबैश लीग में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। पंजाब किंग्स ने एलिस को रिले मेरेडिथ की रिप्लेसमेंट के तौर पर अपने साथ जोड़ा है और एलिस के पास डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने का हुनर है। ऐसे में पंजाब किंग्स दूसरे चरण के अपने पहले मैच में एलिस को मौका दे सकती है।

#3 फैबियन एलेन

फैबियन एलेन पहले चरण में भी पंजाब किंग्स के लिए दो मैच खेले थे
फैबियन एलेन पहले चरण में भी पंजाब किंग्स के लिए दो मैच खेले थे

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर फैबियन एलेन को भी पंजाब किंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मौका दे सकती है। एलेन एक शानदार ऑलराउंडर होने के साथ-साथ बेहतरीन फील्डर भी हैं। इसके अलावा यूएई के बड़े मैदानों में बीच के ओवर में इनकी स्पिन गेंदबाजी कारगर साबित हो सकती है तथा निचले क्रम में बड़े हिट लगाने की क्षमता भी एलेन को किसी भी प्लेइंग XI में स्थान दिला सकती है। ऐसे में पंजाब की टीम भी अपने इस खिलाड़ी का पहले मैच से ही इस्तेमाल करना चाहेगी।

#2 निकोलस पूरन

निकोलस पूरन
निकोलस पूरन

टी20 क्रिकेट के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक निकोलस पूरन का आईपीएल 2021 के पहले चरण में काफी खराब प्रदर्शन रहा था और उस चरण में पूरन चार बार शून्य पर भी आउट हुए थे। हालांकि पहले चरण में खराब प्रदर्शन के बावजूद निकोलस पूरन का दूसरे चरण में पंजाब किंग्स के पहले मैच में खेलना तय हैं। पूरन के ऊपर मध्यक्रम में तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। पूरन ने हाल ही में समाप्त हुए सीपीएल में कुछ शानदार पारियां जरूर खेली थीं। ऐसे में पूरन से दूसरे चरण में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

#1 क्रिस गेल

क्रिस गेल
क्रिस गेल

टी20 क्रिकेट के महान बल्लेबाज आईपीएल में एक बार फिर से अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं। यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए यूएई पहुंच चुके हैं और गेल का भी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना तय लग रहा है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि पंजाब किंग्स की टीम क्रिस गेल को ओपनिंग करवाती है या फिर नंबर 3 पर बल्लेबाजी करवाती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment