Create
Notifications

IPL 2021 - आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस की मध्यक्रम की समस्या को सुलझाने के लिए दिया अहम सुझाव 

मुंबई इंडियंस का मध्यक्रम मौजूदा सीजन में अच्छा करने में नाकाम रहा है
मुंबई इंडियंस का मध्यक्रम मौजूदा सीजन में अच्छा करने में नाकाम रहा है
Prashant Kumar
visit

आईपीएल (IPL) 2021 का पहला चरण हो या फिर दूसरा चरण, मुंबई इंडियंस (MI) के लिए उसका मध्यक्रम इस पूरे सीजन एक समस्या बना हुआ है। मध्यक्रम की असफलता के कारण मुंबई की टीम ना तो बड़े लक्ष्य दे पा रही और ना ही चेस कर पा रही है। मुंबई की मध्यक्रम की समस्या को देखते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एक अहम सुझाव दिया है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि इशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें बल्लेबाजी क्रम में लगातार नहीं भेजना चाहिए तथा उनके बीच किसी एक अन्य बल्लेबाज को मौका देना चाहिए।

इशान किशन का बल्ला इस सीजन अभी तक खामोश ही रहा है और अभी तक 7 मैचों में उनके बल्ले से महज 98 रन निकले हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव ने पहले चरण में जरूर कुछ अच्छी पारियां खेली लेकिन दूसरे चरण में उनका बल्ला भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर जोर देकर कहा कि अगर नंबर 3 और नंबर 4 बल्लेबाज एक ही समय में संघर्ष कर रहे हैं, तो टीम बीच के ओवरों में सामना करने के लिए संघर्ष करेगी। उन्होंने कहा कि टीम को किसी अन्य बल्लेबाज या फिर क्रुणाल पांड्या को ऊपर भेजना चाहिए।उन्होंने इस बारे में कहा,

मुंबई इंडियंस के लिए इस समय सबसे बड़ी समस्या यह है कि इशान किशन और सूर्यकुमार यादव दोनों प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। अगर आपका नंबर 3 और नंबर 4 एक साथ स्कोर नहीं कर रहे हैं, तो आप खेल में कैसे आगे बढ़ेंगे। मुझे लगता है कि उन्हें प्लेइंग XI में अलग करना चाहिए। मुंबई इंडियंस, जो अपने प्लेइंग इलेवन के संबंध में स्थिर हैं, उन्हें कुछ अलग करना होना होगा।
अगर हार्दिक उपलब्ध हैं तो यह आसान है, सौरभ तिवारी के बजाय उन्हें अंदर लाएं और उन्हें प्रमोट करें। यदि आवश्यक हो तो क्रुणाल पांड्या या किसी और को प्रमोट करें।
youtube-cover

दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस को जीत की तलाश

आईपीएल 2021 में रविवार को शाम को होने वाले दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। मुंबई के लिए यह मैच जीतना काफी अहम है क्योंकि अन्य टीमों की जीत से मुंबई के लिए समस्याएं पैदा हो गयी हैं। वहीं आरसीबी की टीम भी इस चरण में अभी तक एक भी जीत नहीं दर्ज कर पाई है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now