Create
Notifications

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे चरण से पहले मुंबई इंडियंस की समस्या को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

पहले चरण में मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव था
पहले चरण में मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव था
Prashant Kumar
visit

आईपीएल (IPL) इतिहास में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की गिनती सबसे कामयाब टीमों में होती है और इस टीम ने पांच बार ख़िताब जीत कर अपनी कामयाबी को अलग ही ढंग से परिभाषित किया है। मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 में पहले चरण में थोड़ा संघर्ष करती दिखी और टीम जब तक लय में आयी तब तक टूर्नामेंट स्थगित हो गया था। अब इस सीजन का दूसरा चरण शुरू होने वाला है और मुंबई इंडियंस की कोशिश अपनी लय को शुरू से ही कायम रखने की होगी। हालांकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि मुंबई की धीमी शुरुआत करने की आदत ही उनकी समस्या है।

मुंबई की टीम हर सीजन शुरू में थोड़ा वक़्त लेती है और जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता है, टीम के प्रदर्शन में निखार आता है। पहले चरण में मुंबई ने अपने 7 में से 4 मैच जीते थे और अंकतालिका में 8 अंको के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है। हालांकि टीम की अंतिम दो जीत आखिरी के दो मैचों में आयीं थी।

आकाश चोपड़ा जो इन दिनों अपने यूट्यूब चैनल पर हर आईपीएल टीम की मजबूती और कमजोरियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक वीडियो में मुंबई इंडियंस की टीम के यूएई में अच्छा करने की उम्मीद जताई लेकिन उन्होंने टीम की एक समस्या के बारे में बताते हुए कहा,

मुंबई इंडियंस इस समय नंबर 4 पर मौजूद है, यह स्थान उनके जैसी टीम को शोभा नहीं देता। उन्हें बस एक ही समस्या है कि वे एक नए टूर्नामेंट में धीमी शुरुआत करते हैं, उन्हें इसे बदलना होगा।

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस जब भी आईपीएल के सीजन की शुरुआत करती है तो टीम का शुरूआती कुछ मैचों में औसत प्रदर्शन रहता है और उसके बाद यह टीम अपनी लय हासिल कर शानदार खेल दिखाती है।

छठवें आईपीएल ख़िताब पर होगी मुंबई इंडियंस की नजर

All happy faces in the Mumbai Indians' camp lifting their 5th IPL trophy. https://t.co/HKteE8qEMD

2013 के पहले तक मुंबई इंडियंस ने एक बार भी आईपीएल का ख़िताब नहीं जीता था लेकिन इसके बाद उनकी किस्मत ही बदल गई। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने लगातार बेहतरीन खेल दिखाया और आज यह टीम आईपीएल में सबसे ज्यादा पांच ख़िताब जीत चुकी है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी टीम बेहतर खेल दिखाते हुए एक बार फिर से ख़िताब जीतने की पूरी कोशिश करेगी।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now