Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने इस IPL सीजन के टॉप 6 बॉलिंग परफॉर्मेंस का चयन किया

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इस आईपीएल (IPL) सीजन के टॉप 6 बॉलिंग परफॉर्मेंस का चयन किया है। इस सीजन कुल मिलाकर 29 मुकाबले खेले गए और कोरोना वायरस की वजह से बाकी मैचों को पोस्टपोन कर दिया गया। आकाश चोपड़ा ने इन्हीं मुकाबलों में से टॉप 6 गेंदबाजी प्रदर्शन का जिक्र किया है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर इन गेंदबाजों का चयन किया। उन्होंने पहले नंबर पर हर्षल पटेल को रखा जिन्होंने सीजन के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। उनके मुताबिक चार ओवरों के स्पेल में पांच विकेट लेना आसान नहीं होता है। हर्षल पटेल ने बेहतरीन यॉर्कर और स्लोअर गेंदे डालीं।

ये भी पढ़ें: "अगर किसी प्लेयर को सीखना है कि दबाव में कैसे खेला जाता है तो उसे भारत के खिलाफ खेलना चाहिए"

आकाश चोपड़ा ने हरप्रीत बरार के आरसीबी के खिलाफ प्रदर्शन को दूसरे नंबर पर रखा। हरप्रीत बरार ने पंजाब किंग्स के लिए अपना पहला ही मुकाबला खेलते हुए तीन दिग्गज बल्लेबाजों विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स को पवेलियन भेजा।

पंजाब किंग्स के खिलाफ दीपक चाहर के 4 विकेटों को उन्होंने इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर रखा है। दीपक चाहर ने सिर्फ 13 रन देकर चार विकेट चटकाए थे और अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

आंद्रे रसेल के 5 विकेटों को आकाश चोपड़ा ने पांचवें नंबर पर रखा

चौथे नंबर पर उन्होंने क्रिस मॉरिस का चयन किया जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 23 रन देकर चार विकेट चटकाए थे। वहीं पांचवें नंबर पर आंद्रे रसेल को रखा जिन्होंने सिर्फ 15 रन देकर 5 विकेट लिए और सबको हैरान कर दिया। ये आईपीएल 2021 का अभी तक का बेस्ट आंकड़ा है। वहीं राहुल चाहर के केकेआर के खिलाफ चार विकेटों को आकाश चोपड़ा ने छठे नंबर पर रखा। राहुल चाहर ने इस मुकाबले में 27 रन देकर चार विकेट लिए थे।

ये भी पढ़ें: "भारत में IPL का आयोजन नहीं होना चाहिए था, यूएई पहली च्वॉइस होनी चाहिए थी"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...