Create
Notifications

IPL 2021 - "रविचंद्रन अश्विन का फॉर्म भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है"

रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
Nitesh
ANALYST

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के फॉर्म को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अश्विन का फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को देखते हुए भारतीय टीम के लिए एक चिंता का विषय है। उन्होंने कहा है कि जब से अश्विन का सेलेक्शन वर्ल्ड कप के लिए हुआ है तब से वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

रविचंद्रन अश्विन का परफॉर्मेंस आईपीएल 2021 में अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने अभी तक 9 मैचों में सिर्फ चार विकेट ही चटकाए हैं और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.51 का रहा है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इंडियन टीम के लिहाज से अश्विन का फॉर्म चिंता का विषय है।

आकाश चोपड़ा ने रविचंद्रन अश्विन को एक्शन में बदलाव ना करने की सलाह दी

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा "मैं उम्मीद करता हूं कि अश्विन अपने चार ओवरों का कोटा पूरा करें। वो अपने एक्शन में भी ज्यादा बदलाव ना करें और एक ही स्पॉट से बॉलिंग करें क्योंकि वो एक बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज हैं। मैं इंडियन टीम को लेकर चिंतित हूं क्योंकि जब से उनका चयन टीम में हुआ है वो कुछ भी नहीं कर पाए हैं। उनका इकॉनमी रेट भी अब आठ के करीब पहुंच गया है। शारजाह की पिच पर उन्होंने चार ओवरों में 40 रन दे दिए थे।"

रविचंद्रन अश्विन अपनी गेंदबाजी के दौरान वैरिएशन लाने के चक्कर में अजीबोगरीब तरीके से गेंदबाजी करने लगते हैं। इसको लेकर पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी उनके ऊपर निशाना साधा था।

गौतम गंभीर ने आर अश्विन की रणनीति पर सवाल उठाए और कहा था कि उन्हें कुछ अलग करने की बजाय ऑफ स्पिन गेंदबाजी ही करने की जरूरत है। उन्होंने कहा था "रविचंद्रन अश्विन इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑफ स्पिनर हैं लेकिन उन्होंने ऑफ स्पिन गेंद डाली ही नहीं। उन्हें ये समझना जरूरी है कि वो एक ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं।"


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now