'मैं संन्यास से वापस आकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने के लिए तैयार हूँ'

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) ने एक बार फिर से दोहराया है कि अगर सीनियर राष्ट्रीय टीम में उनके लिए जगह है तो वह टी20 विश्व कप में खेलने के लिए संन्यास से वापस आने को तैयार हैं। रविवार को केकेआर (KKR) के लिए आरसीबी की तरफ से खेलते हुए डीविलियर्स ने 34 गेंदों पर नाबाद 76 रनों की पारी खेली थी।

चेन्नई में रविवार को प्रेस वार्ता में डीविलियर्स ने कहा कि आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर के साथ वह बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि आरसीबी के अभियान के बाद फिटनेस और फॉर्म का जायजा लेने के बाद वह बाउचर से बात करेंगे। मेरी अभी तक बाउचर से बात नहीं हुई है लेकिन आईपीएल के दौरान कहीं न कहीं बातचीत के लिए लाइन अप किये गए हैं। हालांकि हम इस बारे में बात करते रहे हैं। पिछले साल बाउचर में मुझसे पूछा था कि क्या मैं इसमें दिलचस्पी लेता हूँ। मैंने भी कहा था कि निश्चित रूप से।

एबी डीविलियर्स का पूरा बयान

डीविलियर्स ने कहा कि आईपीएल के समापन के बाद फिटनेस और फॉर्म का आकलन करने के बाद देखना होगा ताकि वह (बाउचर) अपने बेस्ट 15 का चयन कर सके। अगर मेरे लिए कोई जगह नहीं है, तो ठीक है लेकिन टीम में शामिल होता हूँ, तो यह अच्छी बात होगी। आईपीएल के बाद मैं बाउचर से यह जानने के लिए इंतजार करूंगा। उसके बाद ही हम इस बारे में योजना बना सकते हैं।

डीविलियर्स ने आईपीएल में दो बार अब तक धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। इस सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ डीविलियर्स ने 48 रन की पारी खेली थी। इसके बाद केकेआर के खिलाफ उन्होंने नाबाद 76 रन बनाकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma