Create
Notifications

एबी डीविलियर्स ने जड़ा जबरदस्त धुआंधार शतक, ताबड़तोड़ छक्के लगाकर किया हैरान

एबी डीविलियर्स की धुआंधार पारी (Photo Credit - IPLT20)
एबी डीविलियर्स की धुआंधार पारी (Photo Credit - IPLT20)
SENIOR ANALYST

आईपीएल 2021 (IPL) के सेकेंड फेज के मुकाबलों से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए अच्छी खबर सामने आई है। टीम के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) काफी शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। प्रैक्टिस मैच के दौरान एबी डीविलियर्स ने छक्कों की बारिश करते हुए जबरदस्त शतक लगाया।

आईपीएल मुकाबलों की शुरूआत से पहले आरसीबी ने हर बार की तरह इस बार भी एक इंट्रा-स्क्वाड मैच खेला। ये मुकाबला आरसीबी ए और आरसीबी बी के बीच खेला गया। एक टीम की कप्तानी हर्षल पटेल तो दूसरे टीम की कप्तानी देवदत्त पडिक्कल ने की।

हर्षल पटेल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम को पहला झटका जल्द ही लग गया लेकिन इसके बाद दूसरे विकेट के लिए एबी डीविलियर्स और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जबरदस्त साझेदारी की। एबी डीविलियर्स ने सातवें ओवर में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

एबी डीविलियर्स ने 46 गेंद पर 104 रनों की जबरदस्त पारी खेली

एबी डीविलियर्स ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और धुआंधार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 46 गेंद पर सात चौके और 10 ताबड़तोड़ छक्के की बदौलत 104 रनों की धुआंधार पारी खेली। वहीं मोहम्मद अजहरूद्दीन ने भी 66 रनों की शानदार पारी खेली। यही वजह रही कि आरसीबी ए ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 212 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

212 रन बनाने के बावजूद हर्षल पटेल इलेवन को हार का सामना करना पड़ा। देवदत्त पडिक्कल की टीम ने आखिरी गेंद पर ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज के एस भरत और कप्तान देवदत्त पडिक्कल ने धुआंधार बल्लेबाजी की।

देवदत्त पडिक्कल ने 21 गेंद पर 36 रन बनाए और के एस भरत ने 95 रनों की शानदार पारी खेली। आरसीबी बी को आखिरी दो गेंद पर जीत के लिए तीन रन चाहिए थे और 5वीं गेंद पर मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद आखिरी गेंद पर बेहतरीन चौका लगाकर आरसीबी बी ने मुकाबला अपने नाम कर लिया।

एबी डीविलियर्स की बैटिंग से आरसीबी निश्चित तौर पर खुश होगी। टाइटल जीतने के लिए उनका फॉर्म में रहना बेहद जरूरी है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now