Create

IPL 2021 - "एबी डीविलियर्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ओपन करना चाहिए"

 सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के बाद एबी डीविलियर्स (Photo Credit - IPLT20)
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के बाद एबी डीविलियर्स (Photo Credit - IPLT20)

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम अपने दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) का पूरा फायदा नहीं उठा रही है। उनके मुताबिक फिनिशर का रोल निभाने की वजह से आरसीबी को उनका पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा है।

एबी डीविलियर्स पहले टॉप ऑर्डर में बैटिंग किया करते थे। हालांकि इस सीजन ग्लेन मैक्सवेल के आ जाने के बाद वो फिनिशर की भूमिका निभाने लगे। मिडिल ऑर्डर में मैक्सवेल का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है और इसी वजह से डीविलियर्स निचले क्रम में बैटिंग के लिए आने लगे। हालांकि उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा। पिछले कुछ मैचों से डेनियल क्रिस्चियन को भी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा रहा है और इसी वजह से एबी डीविलियर्स का बैटिंग ऑर्डर और नीचे हो गया है।

एबी डीविलियर्स को आरसीबी के लिए ओपन करना चाहिए - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर के मुताबिक आरसीबी को एबी डीविलियर्स से ओपन कराना चाहिए या फिर तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजना चाहिए। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

ना केवल इस सीजन बल्कि कई सारे सीजन में आरसीबी एबी डीविलियर्स का पूरा फायदा नहीं उठा पाई। यहां तक कि मेरी राय ये थी कि उन्हें ओपन करना चाहिए या फिर तीसरे नंबर पर खेलना चाहिए। छठे नंबर पर उनके बैटिंग करने का कोई मतलब नहीं बनता है।

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने भी एबी डीविलियर्स को लेकर यही राय दी है। उन्होंने कहा,

मैं व्यक्तिगत तौर पर चाहता हूं कि वो जल्द जाकर मुकाबले में अपनी पकड़ बनाएं। वो एक जबरदस्त प्लेयर रहे हैं। इसलिए मैं चाहता हूं कि उनका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाया जाए।

आपको बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है। उनके 13 मैचों में 16 अंक हैं और इस वक्त वो तीसरे पायदान पर हैं। आज आरसीबी का मुकाबला पहले पायदान पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment