Create

पंजाब किंग्स में इंग्लैंड के लेग स्पिनर को शामिल किया गया

England v Pakistan - Third Vitality International T20
England v Pakistan - Third Vitality International T20
reaction-emoji
निरंजन

आईपीएल (IPL) के यूएई लेग के लिए पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आदिल राशिद (Adil Rashid) को टीम में शामिल किया है। पंजाब के लिए झाई रिचर्डसन की जगह आदिल राशिद को शामिल किया गया है। हाल ही में द हंड्रेड में आदिल राशिद ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था। उसे देखते हुए पंजाब ने बतौर लेग स्पिनर उनको अपनी टीम में शामिल करने का निर्णय लिया।

पंजाब के प्रबंधन ने पहले ही नाथन एलिस को रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों में से एक के रूप में हस्ताक्षर करने की पुष्टि कर दी थी और राशिद का शामिल होना उनके आठ विदेशी खिलाड़ियों के कोटा को संतुलित करता है।

वर्तमान आईसीसी टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर मौजूद राशिद ने आईपीएल में पहले नहीं खेला है। हालांकि उन्होंने टी20 क्रिकेट काफी खेला है। 201 मैचों में 232 टी20 विकेट आदिल राशिद के नाम है। डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के साथ पंजाब किंग्स के साथ वह तीसरे विदेशी खिलाड़ी होंगे। उनके अलावा स्पिन विभाग की बात करें, तो मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई के साथ राशिद टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। राशिद के आने से कप्तान केएल राहुल के पास स्पिन विकल्प बढ़ गए हैं। टीम में अब कुल तीन लेग स्पिनर होंगे जो पंजाब किंग्स की टीम को टूर्नामेंट में आगे लेकर जाने का प्रयास करेंगे। हालांकि अंतिम इलेवन में किसे कब मौका मिलता है, यह भी देखने वाली बात होगी।

पंजाब किंग्स की टीम पहले चरण के बाद अंक तालिका में छठे स्थान पर मौजूद है। टॉप चार में जगह बनाने के लिए उन्हें हर बार बेहतर प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी। यूएई लेग में पंजाब की टीम का अभियान राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के साथ होगा। देखना होगा कि वहां टीम की क्या रणनीति होगी।

पंजाब किंग्स को इतने सालों बाद भी एक खिताबी जीत की उम्मीद है। सवाल वही रहेगा कि क्या इस बार यह टीम ख़िताब हासिल कर पाएगी?


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...