Create

IPL 2021 - "मुझे समझ नहीं आया कि RCB ने एबी डीविलियर्स को प्रमोट क्यों नहीं किया"

डीविलियर्स दूसरे चरण में काफी नीचे बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं
डीविलियर्स दूसरे चरण में काफी नीचे बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय नहीं हैं और लम्बे समय के बाद मैदान में वापसी करने से उनके प्रदर्शन पर भी प्रभाव पड़ा है और कुछ ऐसा ही आरसीबी (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers के साथ भी अभी तक नजर आया है। डीविलियर्स को लेकर अजय जडेजा ने अपनी राय देते हुए कहा है कि उन्हें यह बात समझ नहीं आ रही कि आरसीबी की टीम डीविलियर्स को ऊपर बल्लेबाजी के लिए क्यों नहीं भेज रही है।

दूसरे चरण में डीविलियर्स केवल एक मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आये हैं। आरसीबी के लिए इस चरण में नंबर 3 पर केएस भरत बल्लेबाजी करते हुए नजर आये हैं और उन्होंने इस नंबर पर शानदार प्रदर्शन भी किया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी के लिए भरत ने 35 गेंदों में 44 रन की पारी खेली और एक आसान जीत दर्ज करने में भूमिका निभाई।

हालांकि अजय जडेजा का मानना है कि डीविलियर्स को ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाना चाहिए, इससे उन्हें अपनी लय हासिल करने में मदद मिलेगी। क्रिकबज पर जडेजा ने कहा,

भरत ने अच्छा खेला है और आंकड़े भी बताते हैं लेकिन मैं एबी डीविलियर्स को ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करते देखना चाहता हूं। एक अहम मैच आ सकता है जहां आरसीबी को एबीडी से अच्छी बल्लेबाजी की जरुरत पड़े और उन्हें अधिक समय ना मिले। उनको अपनी लय हासिल करने के लिए और अधिक समय चाहिए।

'राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एबीडी को प्रमोट करने का अच्छा मौका था'

अजय जडेजा का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 150 रन के लक्ष्य को टीम आसानी से हासिल करते हुए दिख रही थी और इस मैच में डीविलियर्स को ऊपर भेजे जाने का अच्छा मौका था। हालांकि उन्हें यह बात समझ नहीं आयी कि डीविलियर्स को प्रमोट क्यों नहीं किया गया। उन्होंने कहा,

वह गेम आरसीबी के लिए काफी आसान था। एबीडी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, इसलिए उन्हें अपनी लय दोबारा हासिल करने के लिए समय की जरूरत है। उन्हें अभी तक ऐसा करने का मौका नहीं मिला है और यह आरसीबी के पास एक आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्हें ऊपर भेजने तथा फॉर्म को हासिल करने में मदद करने का मौका था। निर्णय को समझ नहीं सका।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...