Create
Notifications

IPL 2021 - वेंकटेश अय्यर को लेकर पूर्व भारतीय खिलाडी का बड़ा बयान

वेंकटेश अय्यर ने केकेआर के लिए अब तक बेहतरीन खेल दिखाया है
वेंकटेश अय्यर ने केकेआर के लिए अब तक बेहतरीन खेल दिखाया है
Naveen Sharma

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने सबको प्रभावित किया है। उन्होंने हाल ही में पंजाब किंग्स के खिलाफ 67 रनों की पारी खेली थी। इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा अय्यर की बल्लेबाजी के कायल हुए हैं। जडेजा मानना है कि अय्यर भी क्रिस गेल की तरह अपनी टीम के लिए एक्स-फैक्टर हैं।

जडेजा का मानना है कि अय्यर गेल के ही अंदाज में निडर होकर बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने इस बारे में कहा कि वह खुलकर खेलते है। हम जैसे क्रिस गेल के बारे में बात करते हैं। मैं उनकी तुलना गेल से नहीं कर रहा हूं या ऐसा भी नहीं कह रहा हूं कि अय्यर उनकी तरह खेलते हैं, लेकिन उनके खेलने का अंदाज कुछ हद तक गेल जैसा है।

गेंदबाजी में भी वेंकटेश अय्यर ने हाथ दिखाए हैं
गेंदबाजी में भी वेंकटेश अय्यर ने हाथ दिखाए हैं

जडेजा ने आगे कहा कि गेल अब 42 साल के हो गए हैं लेकिन अपने युवा दिनों में वह एक्स-फैक्टर थे। जब वह खेलते थे तो ऐसा लगता था कि वह अपनी मर्जी से बल्लेबाजी कर सकते हैं, चाहे परिस्थितियां या पिच कैसी भी हो। अन्य बल्लेबाजों के लिए आप कह सकते हैं, पिच धीमा है, स्कोर करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह सब गेल पर लागू नहीं होता था। वेंकटेश अय्यर भी ऐसे ही खेलते हैं।

जडेजा का मानना है कि प्रोफेशनल क्रिकेट में देर से आने से अय्यर के खेल को फायदा मिला है। जडेजा ने इस बारे में कहा कि अय्यर ने देर से प्रोफेशनल क्रिकेट शुरू किया है इसलिए यह सब उनके लिए बहुत स्पष्ट है। क्रिकेटिंग सेटअप में देर से आने से उन्हें मदद मिली है। वह पूरी आजादी के साथ खेल रहे हैं और आपको उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने में मजा आता है।

आईपीएल के मौजूदा सीजन में अय्यर ने पांच मैचों में 48.25 की औसत और 141.91 की स्ट्राइक रेट से 193 रन बना लिए हैं। उन्हें पहले चरण में कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...