Create
Notifications

IPL 2021 - "बाकी खिलाड़ी शुभमन गिल से काफी आगे निकल गए हैं"

शुभमन गिल बल्लेबाजी के दौरान शॉट खेलते हुए
शुभमन गिल बल्लेबाजी के दौरान शॉट खेलते हुए
SENIOR ANALYST

पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने केकेआर (Kkr) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के खराब फॉर्म को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अजय जडेजा ने कहा है कि शुभमन गिल के लगातार खराब परफॉर्मेंस की वजह से बाकी प्लेयर उनसे काफी आगे निकल गए हैं।

शुभमन गिल ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में आईपीएल के इस सीजन का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने 51 गेंद पर 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

हालांकि पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा उनके प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद इंजरी का शिकार होने के बाद से ही कई सारे खिलाड़ी उनसे काफी आगे निकल गए हैं।

इंजरी की वजह से शुभमन गिल काफी पीछे हो गए - अजय जडेजा

अजय जडेजा के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में के एल राहुल और रोहित शर्मा के बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से शुभमन गिल की टेस्ट टीम में वापसी वैसे ही मुश्किल हो गई थी और अब टी20 में भी उनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है। दूसरे युवा ओपनर पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ भी उनसे काफी आगे निकल चुके हैं। क्रिकबज्ज से बातचीत में जडेजा ने कहा,

ये साल शुभमन गिल के लिए अच्छा नहीं रहा है। जब तक वो इंजरी से वापस आए तब तक सारे खिलाड़ी उनसे काफी आगे निकल चुके थे। ऑस्ट्रेलिया में सीरीज के बाद वो भारतीय टीम में फेवरिट बन चुके थे। उनकी इंजरी के बाद के एल राहुल जो टीम में भी नहीं थे उन्होंने अपने आपको स्थापित कर लिया। रोहित शर्मा ने भी अपनी जगह पक्की कर ली। इसलिए अब टेस्ट टीम में भी उनकी जगह पक्की नहीं है। टी20 में भी अब ये सारे खिलाड़ी उनसे आगे निकल गए हैं।

अजय जडेजा के मुताबिक शुभमन गिल का गेम सेंस अच्छा है लेकिन उन्हें अपनी स्किल में सुधार लाना होगा। उन्होंने आगे कहा,

जो खिलाड़ी युवावस्था में काफी रन बनाते हैं उनके पास गेम सेंस शानदार होता है। जब गेम कंट्रोल में होता है तो वो अपना विकेट नहीं गंवाते हैं। हालांकि अगर वो अपनी स्किल थोड़ा सुधार लें तो फिर और बेहतर हो जाएंगे।
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now