Create

IPL 2021 - एनरिक नॉर्टजे ने हैदराबाद के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन की रणनीति का खुलासा किया

एनरिक नॉर्टजे को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड मिला (फोटो - IPL)
एनरिक नॉर्टजे को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड मिला (फोटो - IPL)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए आईपीएल (IPL) का यह सीजन अच्छा नहीं गया है। पहले चरण के बाद दूसरे चरण में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी है। हैदराबाद को हराने में एनरिक नॉर्टजे का अहम योगदान रहा। उन्होंने 12 रन देकर 2 विकेट झटके। नॉर्टजे ने अपनी रणनीति के बारे में बताया। उनके अलावा केन विलियमसन ने भी अपनी हार का कारणों पर कुछ अहम बातें कही।

नॉर्टजे ने कहा कि पहले चरण में नहीं खेल पाना निराशाजनक था। मेरे लिए टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत होना अच्छा था। यहाँ विकेट पर घास देखकर पहले मैच के लिए अच्छा लगा। समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करना है। चीजों को साधारण रखने की योजना थी। शुरुआत में विकेट लेने में कामयाब रहा और इसको लेकर मैं काफी खुश हूँ। मैं यह सोचकर खुश नहीं होता कि किसको आउट कर रहा हूँ लेकिन मैं खुश हूँ कि टीम की जीत में अपना योगदान दे पाया।

केन विलियमसन का बयान

हार के बाद हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि हमने अच्छी शुरुआत नहीं की, एक अच्छी साझेदारी दर्ज नहीं की, लेकिन कभी भी कोई गति नहीं। बैक-एंड में कुछ अच्छे स्कोर बने लेकिन 25-30 रन कम रह गए। हमने पहले भी मामूली स्कोर का बचाव किया है लेकिन आज ऐसा नहीं कर पाना थोड़ा शर्म की बात है।

विलियमसन ने कहा कि हमारे लिए अब तक का अभियान मुश्किल रहा है लेकिन हमें खुद पर दबाव नहीं आने देते हुए क्रिकेट का आनन्द उठाने की जरूरत है। दिल्ली के गेंदबाज नॉर्टजे और रबाडा को लेकर विलियमसन ने कहा कि ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी उत्कृष्ट हैं। ये दोनों बेस्ट गेंदबाज हैं और हमें दबाव में रखा। अगर हम जल्दी विकेट नहीं गंवाते तो शायद अलग कर सकते थे। दिल्ली की टीम उत्कृष्ट थी और स्मार्ट क्रिकेट खेला। हम जिस तरह से खेलते हैं उस पर फोकस करते हुए खेल में सुधार करना होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment