Create

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने पंजाब किंग्स के खराब प्रदर्शन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 में तीन मैच जीते हैं
पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 में तीन मैच जीते हैं

आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का नाम भी उन टीमों में शुमार होता है, जिन्होंने अभी तक इस लीग को जीतने में कामयाबी हासिल नहीं की है। पंजाब की टीम ने पिछले दो सीजन में काफी ज्यादा बदलाव किये लेकिन इसके बावजूद टीम पिछले सीजन प्लेऑफ तक नहीं पहुँच पाई थी और इस सीजन भी टीम अपने आठ में से पांच मैच हार चुकी है। पंजाब किंग्स के खराब प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने कहा कि टीम मैनेजमेंट को अपने खिलाड़ियों पर विश्वास नहीं है और इसी वजह से टीम में लगातार बदलाव करते रहे। नेहरा का मानना है कि टीम को अपने खिलाड़ियों से अच्छा करवाने के लिए उन पर भरोसा दिखाना जरूरी है।

आशीष नेहरा ने क्रिकबज पर पंजाब किंग्स के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि एक अच्छी प्लेइंग XI ना बना पाने के कारण ही टीम के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है। उन्होंने कहा,

वैसे भी, आईपीएल अनप्रेडिक्टबल है। और यहां हम बात कर रहे हैं पंजाब किंग्स की। अपने दिन में, वे 200 रनों का पीछा कर सकते हैं, जबकि अन्य दिनों में वे अच्छी बल्लेबाजी सतह पर भी 140 रन पर ही सिमट जाते हैं। साथ ही, मुझे लगता है कि पीबीकेएस ने लगातार बदलाव किये। उन्होंने अपने खिलाड़ियों का पर्याप्त समर्थन नहीं किया है। वे एक-दो मैच के बाद अपने खिलाड़ी बदलते रहते हैं। यह निश्चित रूप से पीबीकेएस के साथ एक मुद्दा है और इसे रोकने की जरूरत है।

निकोलस पूरन टीम के लिए होंगे अहम खिलाड़ी - आशीष नेहरा

आशीष नेहरा का मानना है कि आईपीएल 2021 के भारतीय चरण में खराब प्रदर्शन करने वाले निकोलस पूरन को यूएई में लगातार मौके देने चाहिए और उन्होंने पंजाब किंग्स की टीम के लिए पूरन को अहम खिलाड़ी बताते हुए कहा,

मेरे अनुसार, पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी लाइन-अप के लिए निकोलस पूरन बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य हैं। उनके लिए पहला चरण बहुत खराब था। लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि वो उन्हें खिलाएंगे और ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजेंगे। कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में, वह कुछ खेलों में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, जो कि उनका स्लॉट नहीं है। उन्हें नंबर 4 से नीचे बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment