Create

'मोहम्मद सिराज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह से बेहतर हैं'

निरंजन

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने कहा है कि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) कुछ साल पहले घरेलू स्तर पर रेड-बॉल विशेषज्ञ होने से एक बहुत अच्छे ऑल-फॉर्मेट गेंदबाज के रूप में विकसित हुए हैं। आशीष नेहरा ने कहा कि उनका मानना है कि मोहम्मद सिराज जसप्रीत बुमराह से बहुत आगे हैं, जो उच्च स्तर के तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने विविधताओं के मामले में सिराज को बुमराह को आगे माना।

क्रिकबज से बातचीत में नेहरा ने कहा कि कुछ साल पहले सिराज के बारे में चर्चा थी कि वह लाल गेंद के साथ भारत ए के लिए हर मैच में 5-6 विकेट लेते थे। कौशल की कोई कमी नहीं है, उनके पास सभी प्रकार के बदलाव हैं। फैक्ट के अनुसार मैं कहूँगा कि मोहम्मद सिराज विविधता के मामले में बुमराह से आगे हैं।

आशीष नेहरा का पूरा बयान

नेहरा ने कहा कि उसके पास एक अलग धीमी गति है, गति की कोई कमी नहीं है, वह नई गेंद को स्थानांतरित कर सकता है। उनको अपनी फिटनेस बनाए रखने और दिमाग तेज करने की जरूरत है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलकर आने के बाद सिराज की गेंदबाजी में निखार आया है और वह और ज्यादा बेहतर होकर निकले हैं। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में सिराज ने 18 विकेट चटकाए थे। टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज जिताने में सिराज का अहम योगदान रहा था। कई सीनियर खिलाड़ियों की चोट के बाद सिराज ने भारतीय गेंदबाजी को लीड किया और वह बेहतर प्रदर्शन करने इ सफल भी रहे थे।

आरसीबी के लिए आईपीएल में भी सिराज लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में यॉर्कर भी विकसित की है और डेथ ओवरों में विपक्षी बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने में भी सफलता अर्जित की है। आरसीबी की टीम के लिए यह सुखद संकेत है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...