2 करोड़ बेस प्राइस वाले 3 खिलाड़ी, जिन्हें आईपीएल ऑक्शन में शायद कोई खरीददार ना मिले 

कॉलिन इनग्राम और केदार जाधव 
कॉलिन इनग्राम और केदार जाधव 

आईपीएल 2021 (IPL 2021) से पहले 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाले ऑक्शन के लिए जिन खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, उनकी लिस्ट आ चुकी है। इस बार ऑक्शन में कुल 1097 प्लेयर्स ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है, इसमें 814 भारत से हैं और 283 विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगे। कई खिलाड़ियों ने इस बार अपना नाम ऑक्शन में दर्ज नहीं करवाया है , जिसमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रुट तथा जेम्स पैटिंसन जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। इसके अलावा डेविड मलान, मार्नस लैबुशेन जैसे खिलाड़ी भी इस साल पहली बार नीलामी में नजर आएंगे।

हर साल ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ी अपना बेस प्राइस निर्धारित करते हैं इस साल भी 2 करोड़ सबसे अधिक बेस प्राइस है। इस साल कुल 11 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है जिसमें स्टीव स्मिथ, शाकिब अल हसन , ग्लेन मैक्सवेल, हरभजन सिंह, केदार जाधव, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय, मार्क वुड और कॉलिन इन्ग्राम जैसे खिलाड़ी हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ियों को 2 करोड़ से भी अधिक की रकम मिल सकती है लेकिन कुछ खिलाड़ियों को शायद उनके अधिक बेस प्राइस के कारण खरीददार ना मिले। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: 3 टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में ग्लेन मैक्सवेल के लिए बोली लगा सकती है

2 करोड़ बेस प्राइस वाले 3 खिलाड़ी, जिन्हें आईपीएल ऑक्शन में शायद कोई खरीददार ना मिले

#3 कॉलिन इनग्राम (2 करोड़ )

कॉलिन इनग्राम 
कॉलिन इनग्राम

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज कॉलिन इनग्राम ने एक बार फिर आईपीएल की नीलामी में अपना नाम शामिल किया है। पिछले साल 50 लाख बेस प्राइस होने के बावजोड़ उन्हें किसी भी टीम ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी लेकिन इस बार उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख से बढाकर 2 करोड़ कर दिया है। इतनी बड़ी धनराशि शायद ही कोई टीम इस बल्लेबाज पर खर्च करे। इनग्राम आखिरी बार आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 12 मैच खेले थे और इन मैचों में वो कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्हें दिल्ली ने रिलीज कर दिया था।

#2 हरभजन सिंह (2 करोड़ )

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का उनकी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अनुबंध समाप्त हो गया और टीम ने उन्हें ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया। हरभजन आईपीएल के सफल गेंदबाजों में से एक हैं और किसी भी टीम के लिए उपयोगी भूमिका निभा सकते थे लेकिन हरभजन पिछले आईपीएल में कभी नहीं खेले थे और ना ही वो किसी तरह का क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में हरभजन सिंह की फिटनेस और मैच प्रैक्टिस की कमी साफ़ नजर आएगी। ऐसे में हरभजन जिन्होंने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है , उन्हें शायद कोई खरीददार ना मिले।

#1 केदार जाधव (2 करोड़)

केदार जाधव
केदार जाधव

पिछले आईपीएल सीजन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से इस साल रिलीज किये गए केदार जाधव को अपने खराब प्रदर्शन के कारण काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। जाधव ने अपनी बल्लेबाजी से चेन्नई को कई अहम मैचों में हार की कगार पर पहुंचा दिए थे। इस साल भी जाधव ऑक्शन में शामिल होने और उनका बेस प्राइस 2 करोड़ है। पिछले 2-3 सीजन से जिस तरह जाधव का प्रदर्शन रहा है , उन्हें शायद ही कोई टीम इतनी बड़ी रकम देगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar