3 टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में ग्लेन मैक्सवेल के लिए बोली लगा सकती हैं 

ग्लेन मैक्सवेल 
ग्लेन मैक्सवेल 

आईपीएल ऑक्शन के पहले सभी टीमों ने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया और उन्हें ऑक्शन में जाने दिया। कई बड़े खिलाड़ियों को उनकी टीमों ने रिटेन ना कर सभी को आश्चर्य में डाला और इनमें से एक नाम ग्लेन मैक्सवेल का भी था। मैक्सवेल को पिछले ऑक्शन में पंजाब की टीम ने भारी कीमत देकर अपने साथ जोड़ा था लेकिन यह बल्लेबाज आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल रहा।

यह भी पढ़े: 3 टीमें जो एस श्रीसंत को आईपीएल ऑक्शन में खरीद सकती हैं

मैक्सवेल ने पिछले सीजन 13 मैचों में महज 108 रन बनाये और एक भी अर्धशतक नहीं बना पाए। पंजाब की टीम ने उन पर पूरे सीजन भरोसा बनाये रखा लेकिन मैक्सवेल पूरी तरह से फ्लॉप ही रहे। मैक्सवेल के अत्यधिक खराब प्रदर्शन के कारण ही किंग्स इलेवन पंजाब के द्वारा जारी की गयी रिटेन खिलाड़ियों की सूची में मैक्सवेल का नाम नहीं था। मैक्सवेल के अलावा पंजाब ने कई और खिलाड़ियों का भी रिलीज किया है। रिलीज किये जाने के बाद मैक्सवेल एक बार फिर ऑक्शन में चर्चा का विषय होंगे क्योंकि हाल ही में भारत के खिलाफ टी20 और उसके बाद बिगबैश में जिस तरह से इनका बल्ला चला है , उसको देखर कई टीमें इन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी।

इस आर्टिकल में हम उन 3 टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं , जिनको मध्यक्रम में मैक्सवेल जैसे बल्लेबाज की जरूरत है और ऑक्शन में वो इस खिलाड़ी पर दांव लगा सकती हैं।

#3 दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स 
दिल्ली कैपिटल्स

पिछले सीजन फाइनल तक का सफर तय करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास भारतीय बल्लेबाजों के रूप में शानदार विकल्प मौजूद हैं। इस सीजन से पहले टीम ने कई खिलाड़ियों को रिलीज भी किया है और पिछले सीजन जो भी कमियां रह गयी थी उसको दूर करना चाहेगी। दिल्ली के पास टॉप आर्डर में शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन मध्यक्रम में उनके पास कोई तेजी से रन बनाने वाला बल्लेबाज नहीं है। टीम में मौजूद हेटमायर पिछले सीजन तेजी से रन बनाने में असफल दिखे थे। ऐसे में दिल्ली की टीम मैक्सवेल को ऑक्शन में खरीद सकती है।

#2 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अभी भी अपने पहले ख़िताब की तलाश है और टीम हर सीजन से पहले कुछ ना कुछ बदलाव करती है लेकिन अभी तक कामयाबी नहीं मिली है। आरसीबी ने इस साल भी पिछले सीजन कुछ खास प्रदर्शन ना कर पाने वाले खिलाड़ियों को रिलीज किया है , जिसमें कई बड़े नाम शामिल हैं। फिंच , मॉरिस और उमेश यादव सहित कई अन्य खिलाड़ी हैं।

इस टीम की बल्लेबाजी टॉप आर्डर में अच्छी है लेकिन अंतिम के ओवरों का इस्तेमाल करने के लिए कोई अनुभवी बल्लेबाज नहीं है। आरसीबी की इस समस्या का समाधान मैक्सवेल हो सकते हैं। मैक्सवेल के पास आईपीएल का काफी अनुभव है और बैंगलोर का मैदान इन्हें काफी रास आ सकता है।

#1 चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स 
चेन्नई सुपर किंग्स

एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों का पिछले सीजन बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन था। कप्तान धोनी समेत टीम का कोई भी बल्लेबाज निरंतर रन बना पाने में सफल नहीं हुआ था। इसके अलावा टीम को कई मैचों में ऐसे बल्लेबाज की कमी खली, जो तेजी से रन बना पाए। ऑक्शन में चेन्नई के लिए मैक्सवेल एक अहम खिलाड़ी होंगे , क्योंकि मैक्सवेल जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं उससे चेन्नई की काफी हद तक समस्याएं सुलझ सकती हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar