3 टीमें जो एस श्रीसंत को आईपीएल ऑक्शन में खरीद सकती हैं 

एस श्रीसंत
एस श्रीसंत

हाल ही में अपने 7 साल के बैन के बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी करने वाले केरल के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत एक बार फिर से आईपीएल में अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं। इंस्टाग्राम लाइव में श्रीसंत ने इस बात की पुष्टि की थी कि वह इस बार अपना नाम ऑक्शन में शामिल करेंगे और उनसे कई टीमों ने अपनी फिटनेस बनाये रखने को भी कहा है।

श्रीसंत ने हाल ही में केरल के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिस्सा लिया था और इस दौरान अपने पुराने अंदाज में नजर आए थे केरल के पांच मैचों में श्रीसंत ने पांच विकेट लिए थे। श्रीसंत इस टूर्नामेंट में केरल के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज थे। श्रीसंत को युवा खिलाड़ियों के सामने स्लेजिंग करते हुए भी देखा गया और टूर्नामेंट पर उन्होंने अपनी लेग स्पिन का जलवा भी दिखाया।

यह भी पढ़े : 4 खिलाड़ी जिनके नाम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक दर्ज है

श्रीसंत ने दोबारा मैदान में वापसी करते हुए अपनी आगे की योजनाओं को साझा करते हुए कहा कम का एक मेन उद्देश्य भारत के लिए 2023 विश्व कप खेलना है और एक बार फिर से आईपीएल में शामिल होना है। आईपीएल में कई टीमों को एक भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज की जरूरत और उनकी इस जरूरत को श्रीसंत पूरा कर सकते हैं । श्रीसंत के पास आईपीएल का काफी अनुभव है जो कि दूसरी टीमों के काफी काम आ सकता है।

आइये नजर डालते हैं उन 3 टीमों पर जो आईपीएल ऑक्शन में श्रीसंत को खरीद सकती हैं

# चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी 
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में गेंदबाजी एक कमजोर कड़ी रही है और इस टीम में एक अनुभवी तेज गेंदबाज की कमी पिछले कुछ सीजन से काफी खली है। धोनी जो हमेशा से खिलाड़ियों से अच्छा प्रदर्शन लेना जानते हैं , श्रीसंत को चेन्नई में मौका दे सकते हैं। श्रीसंत ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में काफी समय तक धोनी की कप्तानी में ही खेला है। ऐसे में हमें एक बार फिर से धोनी और श्रीसंत की जोड़ी दिख सकती है।

# किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब

एस श्रीसंत ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ ही की थी। उस सीजन श्रीसंत 19 विकेट चटकाए हुए टूर्नामेंट के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज थे। ऐसे में अगर पंजाब एक बार से इन पर भरोसा जताती है तो इस तेज गेंदबाज के लिए किसी करिश्मे से कम नहीं होगा। टीम के पास शमी को छोड़कर कोई अन्य अनुभवी गेंदबाज नहीं है और अन्य तेज गेंदबाजों को आईपीएल का भी इतना अनुभव नहीं है। ऐसे में श्रीसंत पंजाब के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

# राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स 
राजस्थान रॉयल्स

एस श्रीसंत ने बैन से पहले अपना आखिरी आईपीएल राजस्थान रॉयल्स के लिए ही खेला था। राजस्थान रॉयल्स के पास कोई भी बड़ा भारतीय तेज गेंदबाज मौजूद नहीं है और मात्र उनादकट और कार्तिक त्यागी ही उनके भारतीय तेज गेंदबाजी के विकल्प हैं। त्यागी में अनुभव की कमी साफ़ तौर पर देखी जा सकती हैं वहीँ उनादकट भी तेज गेंदबाजी नहीं करते हैं , वो ज्यादातर स्लो गेंदे करते हैं और इसका फायदा बल्लेबाज उठाते हैं। ऐसे में राजस्थान की टीम को श्रीसंत के रूप में एक अच्छा भारतीय तेज गेंदबाज मिल सकता है।

Quick Links