Create
Notifications

आईपीएल में खेलने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को फायदा होगा

इस बार टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए आईपीएल में खेलने वाले सभी खिलाड़ी इसे छोड़ना नहीं चाहेंगे। देखना होगा कि आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों का टी20 वर्ल्ड कप में खेल कैसा हो
इस बार टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए आईपीएल में खेलने वाले सभी खिलाड़ी इसे छोड़ना नहीं चाहेंगे। देखना होगा कि आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों का टी20 वर्ल्ड कप में खेल कैसा हो
निरंजन
visit

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बैली (George Bailey) का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) की तैयारियों को लेकर आईपीएल (IPL) में खेलना बेहतर है। उन्होंने कहा कि इसके लिए आईपीएल खेलने से कंगारू खिलाड़ियों की तैयारी अच्छी होगी। दोनों टूर्नामेंट यूएई में होगी। आईपीएल के दो दिन बाद ही टी20 वर्ल्ड कप शुरू होना है।

बैली का कहना है कि हमें पूरा भरोसा है कि आईपीएल से तैयारी अच्छी होगी। हम चाहते हैं कि आईपीएल में फ्रेंचाइजी हमारे खिलाड़ियों को और ज्यादा चुनें ताकि वे उन मैचों में ठीक उसी भूमिका में बल्लेबाजी और गेंदबाजी करें जो हम उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए करते देखना चाहते हैं।

जॉर्ज बैली ने यह भी कहा कि हम नहीं जानते कि घरेलू कार्यक्रम कैसा दिखने वाला है, इसलिए हमें इस बारे में लचीला होना होगा कि खिलाड़ी किस तरह का खेल दिखा सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि थोड़े समय के लिए टी20 क्रिकेट नहीं खेलने से खिलाड़ियों पर असर पड़ेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि आईसीसी इवेंट में दो अभ्यास मैच भी होंगे लेकिन हम 18 सदस्यों की टीम के साथ जाकर इसका फायदा उठा सकते हैं। हम सेंटर विकेट अभ्यास मैचों जैसा कुछ सिनेरियो बना सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम का हालिया प्रदर्शन सही नहीं रहा है। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि इन दौरों पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम में कई मुख्य खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में स्थिति अलग हो सकती है।

स्टीव स्मिथ चोट से रिकवर हो रहे हैं और वह नेट अभ्यास भी कर रहे हैं। आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं। ऐसे में स्मिथ के आईपीएल में रहने से ऑस्ट्रेलिया की टीम को फायदा होगा। कंगारू टीम के कुछ अन्य खिलाड़ी भी आईपीएल में खेलने की पुष्टि कर चुके हैं।

जोश हेजलवुड की चेन्नई सुपरकिंग्स में वापसी की खबर आई है। वह पहले चरण में नहीं खेले थे। ग


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now