Create

बीसीसीआई को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आईपीएल में खिलाड़ियों की पुष्टि का इंतजार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की स्थापना के बाद से कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इसमें आए हैं और फ्रेंचाइजी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। 2021 में भी कुछ टीमें ऐसी हैं जो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की उपस्थिति पर निर्भर हैं। हालाँकि, इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण के लिए, अभी भी अनिश्चितता है कि क्या हम ऑस्ट्रेलियाई टीम को खेल में देखेंगे। बीसीसीआई को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से पुष्टि होने का इंतजार है।

जब से आईपीएल 2021 को अचानक रद्द किया गया, कई खिलाड़ियों और उनके संबंधित बोर्डों ने दूसरे चरण के लिए आने में मुश्किल बताई। हालाँकि, जब टूर्नामेंट को रणनीतिक रूप से टी20 विश्व कप से ठीक पहले निर्धारित किया गया और इसका आयोजन यूएई में कराया जा रहा है, तो खिलाड़ियों के आने की उम्मीदें भी बढ़ी हैं। यूएई में आईपीएल के ठीक बाद ही टी20 वर्ल्ड कप होना है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी को बता दिया है कि वे 10 अगस्त के बाद ही उन्हें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की भागीदारी के बारे में सूचित करने की स्थिति में होंगे। इसी रिपोर्ट में यह भी सुझाव दिया गया है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के साथ बातचीत कर रहा है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक त्रिकोणीय टी20 सीरीज को लेकर यह बातचीत होने की खबर है।

सीरीज मूल रूप से भारत में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) द्वारा आयोजित की जानी थी। यह सीरीज अक्टूबर में खेली जानी थी। हालांकि एसीबी और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित होने वाली श्रृंखला में हिस्सा लेंगे। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने भी पुष्टि की है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध होंगे। ऐसे में त्रिकोणीय सीरीज को लेकर भी स्थिति पूरी तरह से साफ़ नजर नहीं आ रही है।

इंग्लैंड को बांग्लादेश दौरा करना था लेकिन वह रद्द होने के कारण उनके खिलाड़ी आईपीएल में खेल पाएंगे। कई इंग्लिश खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका से भी खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध होने की खबरें आई हैं। कुछ दिनों में स्थिति और ज्यादा साफ़ हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment