Create

मुंबई में आईपीएल के मैचों की मेजबानी को लेकर बीसीसीआई की तरफ से बयान

वानखेड़े स्टेडियम
वानखेड़े स्टेडियम
Prashant Kumar

आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल, बीसीसीआई के कार्यकारी सीईओ हेमांग अमीन और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के कुछ अधिकारियों ने बुधवार को (3 मार्च) मुंबई में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की, जो आगामी आईपीएल संस्करण के मैचों की मेजबानी मुंबई में कराने के लिए आगे का रास्ता तलाशने के लिए थी। बैठक में, पवार ने आईपीएल प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र की राज्य सरकार हर संभव समर्थन देगी।

आईपीएल को शुरू होने में लगभग एक महीने का ही समय रह गया है और अभी तक कुछ भी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है कि मैचों का आयोजन किन शहरों में होगा। हालांकि अभी लीग मैचों की मेजबानी कोलकाता, अहमदाबाद, चेन्नई, बैंगलोर, दिल्ली और संभवतः मुंबई में होने की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ें: 3 ओपनिंग बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाये

इस मीटिंग का उद्देश्य कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण मुंबई और महाराष्ट्र में मैचों को करने के विषय में थी। शरद पवार बीसीसीआई और आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं, उन्होंने मुंबई में आईपीएल के मैचों की मेजबानी को लेकर सकारात्मक दी है। पवार ने हाल ही में कोरोना के बढ़ते मामलो के चलते जनता पर कुछ नियम लागू किये थे और एक समय के बाद लॉक डाउन लगाने पर भी विचार किया जा रहा है। हालांकि पवार से मीटिंग के बाद बीसीसीआई के अधिकारियों ने यह उम्मीद जताई है कि मुंबई में 50% दर्शकों के साथ मैचों के होने की उम्मीद की जा सकती है।

कोरोना वायरस के कारण पिछले साल भारत के बाहर हुआ था आईपीएल का आयोजन

पिछले सीजन कोरोना के कारण आईपीएल को टाल दिया गया था और ऐसा लग रहा था कि यह सीजन अब रद्द कर दिया जायेगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और आईपीएल के पिछले सीजन का सफलतापूर्वक आयोजन यूएई में कराया गया। बीसीसीआई अध्यक्ष ने पिछले आईपीएल के बाद कहा था कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि अगला आईपीएल भारत में ही हो।

हाल में भारत में घरेलू क्रिकेट की भी शुरुआत हुई, जिसमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी शामिल है। भारत और इंग्लैंड के दौरान खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी मैदान में 50% दर्शकों को प्रवेश की अनुमति है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...