Create
Notifications

IPL 2021 - 'अगर मैं आरसीबी होता, तो मैं एबी डीविलियर्स को नहीं रखता'

एबी डीविलियर्स आईपीएल 2021 में लय में नहीं दिखाई दिए
एबी डीविलियर्स आईपीएल 2021 में लय में नहीं दिखाई दिए
ANALYST

आईपीएल (IPL) 2021 का यह सीजन समाप्त हो चुका है और अब सभी टीमों के लिए मेगा ऑक्शन में आगामी कुछ सालों के लिए एक मजबूत स्क्वॉड बनाने की चुनौती होगी। बात की जाए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तो इस सीजन उनका प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन टीम के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) उस अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नहीं नजर आये, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। मेगा ऑक्शन को देखते हुए आरसीबी को एबी डीविलियर्स को बरकरार रखना चाहिए या नहीं, इस पर कई दिग्गजों ने प्रतिक्रिया दी है। इसी कड़ी में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि आरसीबी की टीम को अब एबी डीविलियर्स को रिलीज कर देना चाहिए क्योंकि एबी का भविष्य निश्चित नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ने इस बारे में बात की कि वह एक फ्रेंचाइजी के नजरिए से आईपीएल की नीलामी में क्या करेंगे। हॉग का मानना है कि फ्रेंचाइजी को उन खिलाड़ियों को चुनना चाहिए जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

हॉग ने सीएसके को फाफ के लिए जाने के निर्णय का समर्थन किया लेकिन डीविलियर्स को लेकर आरसीबी के लिए इस चीज से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा,

अगर मैं आरसीबी होता, तो मैं एबी डीविलियर्स को नहीं रखता क्योंकि उनका भविष्य फाफ डू प्लेसी की तुलना में थोड़ा अधिक अस्थिर है।

इस सीजन ग्लेन मैक्सवेल के आने से एबी डीविलियर्स की भूमिका बदल गयी और शायद इसी वजह से वह उतना बेहतर नहीं कर पाए, जिसकी उम्मीद उनकी टीम को थी। डीविलियर्स ने इस सीजन 15 मैचों में 313 रन बनाये लेकिन इस दौरान उनका दूसरे चरण में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था।

एबी डीविलियर्स अब आपके फ्यूचर नहीं रहे - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि अगले सीजन के ऑक्शन से पहले आरसीबी को एबी डीविलियर्स को रिटेन नहीं करना चाहिए क्योंकि अब वो टीम के लिए ज्यादा दिन तक नहीं खेल पाएंगे।

मुझे लगता है आरसीबी ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन करेगी क्योंकि वो आपके फ्यूचर हैं। जबकि एबी डीविलियर्स का करियर खत्म हो रहा है।

आगामी मेगा ऑक्शन से पहले देखना दिलचस्प होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एबी डीविलियर्स को लेकर क्या निर्णय लेती है।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now