Create

IPL 2021- मुंबई इंडियंस की हार के बाद महान ब्रायन लारा ने किरोन पोलार्ड की सबसे बड़ी गलती बताई

ब्रायन लारा ने कहा कि किरोन पोलार्ड ने सही रणनीति नहीं अपनाई
ब्रायन लारा ने कहा कि किरोन पोलार्ड ने सही रणनीति नहीं अपनाई

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को रविवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के पहले मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के हाथों 20 रन की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। इसके बाद से किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की कप्‍तानी की आलोचना हो रही है।

महान ब्रायन लारा (Brian Lara) ने बताया कि किरोन पोलार्ड से कहा चूक हुई। लारा का मानना है कि किरोन पोलार्ड ने कप्‍तानी में सही फैसला नहीं लिया, जिससे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को वापसी करने का मौका मिल गया।

लारा ने ध्‍यान दिलाया कि अंतिम ओवरों में जसप्रीत बुमराह के तीन ओवर बचाने का खामियाजा मुंबई इंडियंस को भुगतना पड़ा।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम 6 ओवर में 24/4 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। ओपनर रुतुराज गायकवाड़ (88*) ने तब रविंद्र जडेजा (26) और ड्वेन ब्रावो (23)

के साथ महत्‍वपूर्ण साझेदारियां करके चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 156/6 के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचा दिया था।

ब्रायन लारा का मानना है कि अगर मुंबई इंडियंस सही रणनीति अपनाती तो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम बहुत जल्‍दी ऑलआउट हो जाती।

क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत करते हुए लारा ने कहा, 'मुंबई इंडियंस को बहुत पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को ऑलआउट कर देना था। किरोन पोलार्ड ने कुछ गलत फैसले लिए। मुझे लगता है कि उसने सही समय पर विकेट निकालने की कोशिश नहीं की, जिससे सीएसके को वापसी का मौका मिल गया। मगर मेरा मानना है कि आपने इसे आसान बना दिया। आप अंतिम ओवरों में बुमराह से केवल एक ओवर नहीं करा सकते हैं।'

लारा ने साथ ही कहा कि वह इस नतीजे के लिए गेंदबाजों को दोषी नहीं ठहराएंगे। अगर उनका अच्‍छे ढंग से उपयोग होता तो मुंबई इंडियंस की टीम सुपरकिंग्‍स को मात देने में सफल होती।

लारा ने कहा, 'मैं मुंबई के गेंदबाजों को दोषी नहीं ठहराउंगा। मगर मुझे बस यह लगता है कि रणनीतिक रूप से वह कुछ और बेहतर कर सकते थे। मेरे ख्‍याल से यहां रणनीति की ज्‍यादा जरूरत थी। आपके पास दो स्पिनर थे, जिसका आप सही समय पर उपयोग कर सकते थे। मैं ये नहीं कह रहा हूं कि गेंदबाजों ने खराब प्रदर्शन किया। मगर मुझे लगता है कि अगर उनका सही उपयोग होता तो सीएसके की टीम 156 रन बोर्ड पर नहीं टांग पाती।'

अगर बल्‍लेबाज जम गया है तो बड़े शॉट ही खेलेगा: ब्रायन लारा

ब्रायन लारा ने कहा कि अगर गुणी बल्‍लेबाज अंतिम ओवरों में क्रीज पर है तो सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजों के लिए भी उसे रन बनाने से रोकना मुश्किल हो जाता है। उन्‍होंने सीएसके के बल्‍लेबाजों की तारीफ की, जिन्‍होंने मौके का फायदा उठाकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

लारा ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से सीएसके को वापसी करने के मौके मिले, जिन्‍हें उन्‍होंने अच्‍छी तरह भुनाया। अगर बल्‍लेबाज अंतिम ओवरों में क्रीज पर जमा है तो वह शॉट्स खेलेगा। ब्रावो ने तो आते ही ट्रेंट बोल्‍ट की गेंदों पर लंबे शॉट खेले। अंतिम ओवरों में सीएसके के बल्‍लेबाजों ने तूफानी अंदाज में रन बनाए।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment