Create

IPL 2021 - वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की कमियां बताई

चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस बार यूएई में लगातार बेहतर खेल दिखाया है
चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस बार यूएई में लगातार बेहतर खेल दिखाया है

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) शानदार लय में नजर आ रही है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने अपने आखिरी मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को हराया है और फिलहाल अंक तालिका में शीर्ष पायदान पर चल रही है। इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) का मानना है कि अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद चेन्नई की टीम में कुछ खामियां हैं, जिस पर उनको काम करने की जरूरत है।

पूर्व कैरिबियाई कप्तान लारा ने स्टार स्पोटर्स से बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि टीमों को अपनी कमजोरियों को सुधारना है। मैं इस बारे में नहीं बताऊंगा, लेकिन उनकी (चेन्नई की) टीम में कुछ कमजोर क्षेत्र हैं जिन पर आप एक विपक्षी टीम के रूप में हावी होने की कोशिश कर सकते हैं। हमने उन्हें दूसरे चरण के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए देखा है। मुझे लगता है कि मुंबई ने उन्हें चार बार बैकफुट पर धकेला था।

गौरतलब है कि इस सीजन के 30वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हरा दिया था। खराब शुरुआत के बावजूद चेन्नई ने रुतुराज गायकवाड़ (88*) की उम्दा पारी की बदौलत 156/6 का स्कोर बनाया था। जवाब में मुंबई की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और सौरभ तिवारी (50*) के अर्धशतक के बावजूद टीम 140/8 का स्कोर ही बना सकी थी।

गेंदबाजी में भी चेन्नई की टीम काफी बेहतर रही है
गेंदबाजी में भी चेन्नई की टीम काफी बेहतर रही है

मौजूदा सीजन में चेन्नई ने अब तक 10 में से आठ मैच जीत लिए हैं और इस समय 16 अंको के साथ शीर्ष पायदान पर है। चेन्नई ने दूसरे चरण के अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है। इस बीच उन्होंने मुंबई, बैंगलोर और कोलकाता की टीमों को शिकस्त दी है। उन्होंने इस सीजन में प्लेऑफ में भी अपना स्थान लगभग पक्का कर लिया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि तीन बार खिताब जीत चुकी चेन्नई इस आईपीएल में अपना अभियान कहां समाप्त करती है। हालांकि इस बार चेन्नई की टीम हर विभाग में लगभग बेहतर खेल रिखाने में कामयाब रही है। फाइनल में जाने वाली टीमों में उनका नाम निश्चित रूप से होना चाहिए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment