Create
Notifications

IPL 2021 - 'ऋषभ पंत को निडरता के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए'

ऋषभ पन्त के ऊपर भी निश्चित रूप से दबाव रहेगा
ऋषभ पन्त के ऊपर भी निश्चित रूप से दबाव रहेगा
Naveen Sharma

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के दूसरे क्वालीफायर में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) से होना है। इस महा मुकाबले में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर सबकी नजरें रहने वाली है। इस बीच पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने पंत को निडरता से खेलने की सलाह दी है। लारा ने कहा है कि पंत को कप्तानी के दबाव में बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए बल्कि अपनी आक्रामक शैली से विपक्षी गेंदबाजों पर हावी होना चाहिए।

पूर्व कैरिबियन दिग्गज लारा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि ऋषभ पंत को मेरी सलाह है कि स्वतंत्रता के साथ खेलें और आत्मविश्वास को अपने साथ रखें। वह जब ऐसा करते हैं तब अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। सीएसके के खिलाफ आखिरी मैच में भी उन्होंने ऐसा ही किया था। उनके एक हाथ से लगाए छक्के को देखो। इस तरह वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। वह बिल्कुल क्रेजी है और जो कौशल पंत के पास है, उसके हिसाब से मेरी ओर से यह सलाह है कि पूरी तरह से भरोसे के साथ खेलो।

लारा का मानना है कि पंत अपने बल्लेबाजी से मैच को अपने पक्ष में करने की काबिलियत रखते हैं। उन्होंने आगे कहा कि परिस्थितियों और कप्तानी को अपने ऊपर हावी नहीं होने दो। अगर उनको लगता है कि वह एक गेंदबाज पर रन बटोर सकते हो तो उन्हें पूरी कोशिश करके गेंदबाज पर हावी होना चाहिए। वह बहुत जल्दी खेल को विपक्षी टीम से दूर ले जा सकते हैं। हर कोई यह देखना चाहता है, टीम भी एक कप्तान के रूप में उनसे ऐसे ही खेल की उम्मीद करती है।

हालांकि वह इस सीजन काफी अच्छी फॉर्म में भी रहे हैं
हालांकि वह इस सीजन काफी अच्छी फॉर्म में भी रहे हैं

आईपीएल के मौजूदा सीजन में पंत शानदार फॉर्म में रहे हैं। उन्होंने अब तक 15 मैचों में 37.54 की औसत और 129.06 की स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 58* के सर्वोच्च स्कोर के साथ तीन अर्धशतक भी लगाए हैं।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पंत बड़े मुकाबले में कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं। हालांकि बड़ा मैच होने के कारण पंत के ऊपर दबाव भी निश्चित रूप से होगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...