Create
Notifications

'राजस्‍थान रॉयल्‍स ने IPL 2021 के लिए रिप्‍लेसमेंट के रूप में अच्‍छे खिलाड़‍ियों को नहीं चुना'

ऐविन लुईस ने पंजाब के खिलाफ राजस्‍थान रॉयल्‍स को तेज शुरूआत दिलाई थी
ऐविन लुईस ने पंजाब के खिलाफ राजस्‍थान रॉयल्‍स को तेज शुरूआत दिलाई थी
Vivek Goel
FEATURED WRITER

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के लिए अपनी टीम में कई खिलाड़‍ियों के विकल्‍प शामिल किए हैं। यूएई में जारी टूर्नामेंट में आरआर को जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer), बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) और जोस बटलर (Jos Buttler) जैसे प्रमुख खिलाड़‍ियों की सेवाएं नहीं मिल रही हैं।

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने विकल्‍प के रूप में ऐविन लुईस, ओशेन थॉमस और ग्‍लेन फिलिप्‍स को शामिल किया है। वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट और पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने आरआर के रिप्‍लेसमेंट खिलाड़‍ियों पर संदेह जताया है।

ब्रेथवेट ने ध्‍यान दिलाया कि विकल्‍प के रूप में चुने गए खिलाड़ी वास्तिवक खिलाड़‍ियों की तुलना में पर्याप्‍त दमदार नहीं है, लेकिन उन्‍होंने साथ ही विश्‍वास जताया कि भविष्‍य में यह खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स व राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच का प्रीव्‍यू करते हुए ब्रेथवेट ने कहा, 'राजस्‍थान रॉयल्‍स अपने विदेशी खिलाड़‍ियों के विकल्‍प के रूप में क्षमतावान खिलाड़‍ियों की खोज नहीं कर पाई, लेकिन ये नई प्रतिभा शानदार है जो अच्‍छे विकल्‍प बन सकते हैं।'

यह ओशेन थॉमस का फ्रेंचाइजी के साथ दूसरा कार्यकाल है। युवा तेज गेंदबाज ने 2019 आईपीएल में चार मैच खेले थे। ग्‍लेन फिलिप्‍स बहुत उम्‍मीदें देकर आईपीएल में आए हैं।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के पर्याप्‍त अच्‍छे विकल्‍प नहीं: संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर ने कहा कि फ्रेंचाइजी ने जोस बटलर के विकल्‍प की सराहना की, लेकिन बेन स्‍टोक्‍स और जोफ्रा आर्चर के विकल्‍प पर संदेह जताया। ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में मांजरेकर ने कहा, 'आर्चर और स्‍टोक्‍स के लिए अब तक अच्‍छे विकल्‍प नहीं चुने।'

ऐविन लुईस ने पंजाब किंग्‍स के खिलाफ राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए डेब्‍यू किया था। वह पहले मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने टीम को तेज शुरूआत दिलाई और 21 गेंदों में 36 रन बनाए।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम प्‍लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपना पूरा जोर लगाती हुई नजर आएगी। याद दिला दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल 2021 के अपने पहले मैच में पंजाब किंग्‍स को 2 रन से मात दी थी। कार्तिक त्‍यागी ने आखिरी ओवर में पंजाब को 4 रन बनाने से रोका था।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now