Create
Notifications

सुरेश रैना ने आईपीएल में रचा नया कीर्तिमान, वॉर्नर को छोड़ा पीछे

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 25 Apr 2021
न्यूज़

IPL 2021 में आज डबल हेडर मुकाबले खेले जाने है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने मजबूत शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े। रुतुराज गायकवाड़ को 33 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने दिखाई। मोईन अली (Moeen Ali) के न होने पर आज टीम के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) आये। उन्होंने अपनी तीसरी गेंद पर चहल की गेंद पर जबरदस्त छक्का लगाकर आईपीएल में एक और नया कीर्तिमान रच दिया। सुरेश रैना ने अपने आईपीएल करियर में 200 छक्के पूरे कर लिए है।

सुरेश रैना ने यह उपलब्धि 199 मैच की 193 पारी में हासिल की है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) को भी पीछे कर दिया है। डेविड वॉर्नर ने भी 146 मैचों में 199 छक्के लगाये हैं। सुरेश रैना को उनके बेहतरीन आईपीएल करियर के चलते Mr. IPL के नाम से जाना जाता है। सुरेश रैना ने पिछले आईपीएल में निजी कारणों से अपना नाम वापस ले लिया था लेकिन 2 साल बाद उनकी आईपीएल में वापसी हुई। उन्होंने पहले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार अर्द्धशतक जमाया था।

आज खेले गए मुकाबले में सुरेश रैना ने छोटी व तेज पारी खेली। उन्होंने 18 गेंदों पर 24 रन बनायें, जिसमें 3 जबरदस्त छक्के शामिल रहे और एक चौका भी जड़ा। सुरेश रैना ने 3 छक्कों की मदद से आईपीएल करियर में अब 202 छक्के जड़ दिए है। साथ ही कायरन पोलार्ड के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। सुरेश रैना का महत्वपूर्ण विकेट हर्शल पटेल ने लिया और जब तक चेन्नई टीम ने 14वें ओवर में 111 रन बना लिए थे। सुरेश रैना की लाजवाब पारी और 200 छक्कों के कीर्तिमान को लेकर ट्विटर पर लोगों ने उन्हें बधाई भी दी है।

Published 25 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now