Create
Notifications

चेन्नई सुपरकिंग्स-केकेआर IPL 2021 के फाइनल मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरा जोर लगा देगी
दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरा जोर लगा देगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

आईपीएल (IPL) में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और केकेआर (KKR) के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा और इसके साथ ही इस सीजन का समापन हो जाएगा। केकेआर की टीम तीसरी बार चैम्पियन बनने के इरादे से मैदान पर उतरेगी, वहीँ चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम चौथी बार खिताबी जीत दर्ज करने के लिए मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमें संतुलित नजर आ रही है। दोनों टीमों में एक बड़ा अंतर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी है। उनका अनुभव निश्चित रूप से इस मैच में चेन्नई की टीम के काम आने वाला है।

केकेआर के लिए कुछ खिलाड़ियों ने धाकड़ खेल दिखाया है उनमें शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर के अलावा सुनील नारेन का नाम भी आना चाहिए। कप्तान इयोन मॉर्गन इस सीजन फॉर्म से जूझते रहे हैं। चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ का खेल देखने लायक रहेगा। वह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उनके अलावा फाफ डू प्लेसी भी अच्छा खेल रहे हैं। मुख्य बात दबाव की होगी, जो टीम फाइनल का दबाव अच्छी तरह से झेल जाएगी उसका प्रदर्शन भी उस तरह से दिखाई देगा। इस मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स को थोड़ा आगे कहा जा सकता है लेकिन फाइनल मैच है इसलिए दोनों टीमें बराबर की हैं। इसमें किसी को भी कम नहीं माना जा सकता है।

संभावित एकादश

चेन्नई सुपरकिंग्स: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान), रविन्द्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

केकेआर: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई की पिच में शुरुआती पारी में गेंदबाजों के लिए मदद देखी गई है। ऐसे में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लेना बेहतर कहा जा सकता है। पहले बैटिंग करने वाली टीम को 170 रन बनाने होंगे। बाद में ओस का प्रभाव भी देखने को मिलेगा, ऐसे में दूसरी पारी में बल्लेबाजी आसान हो जाएगी।

CSK vs KKR फाइनल मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।

Edited by Naveen Sharma
comments icon1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now