Create
Notifications

IPL 2021, CSK vs MI: 3 खिलाड़ी जिन्हें आप अपनी Dream11 Team में कप्तान या उपकप्तान बना सकते हैं 

IPL 2021, CSK vs MI Dream11 Fantasy Suggestion
IPL 2021, CSK vs MI Dream11 Fantasy Suggestion
Narender
ANALYST

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज की शुरुआत 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच मुकाबले के साथ होने वाली है। दोनों ही टीमों ने पहले फेज में अच्छा प्रदर्शन किया था। एक तरफ CSK की टीम अंक तालिका में दूसरे, तो गत विजेता MI इस समय चौथे स्थान पर हैं।

दोनों टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि इस सीजन जो दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था वो काफी ज्यादा रोमांचक साबित हुआ था, जिसे अंत में MI ने जीता था। Chennai Super Kings के पास जहां सुरेश रैना, मोईन अली, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी हैं, तो दूसरी तरफ MI के पास रोहित शर्मा, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी हैं।

MI और CSK में काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं, जोकि अपने दम पर मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं। इसी वजह से हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप अपनी Dream11 Team में कप्तान या उपकप्तान बना सकते हैं।

आइए नजर डालते हैं MI vs CSK टीम के ऐसे ही प्लेयर्स पर

#) रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में हैं Enter caption Enter caption
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में हैं Enter caption Enter caption

मुंबई इंडियंस के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा इस समय अपने करियर की सबसे अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और हाल ही में खत्म हुए इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। रोहित मुंबई के लिए भी ओपनिंग करेंगे और अगर एक बार वो सेट हो गए तो बड़ी पारी खेलते हुए आपको काफी पॉइंट दिला सकते हैं। रोहित शर्मा तेजी से रन बनाने के अलावा बड़े शॉट खेलने में भी माहिर हैं।

#) मोईन अली (चेन्नई सुपर किंग्स)

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली (Photo IPL)
चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली (Photo IPL)

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली के ऊपर सबसे ज्यादा नजर रहने वाली है। वो न सिर्फ बल्ले के साथ बल्कि गेंद के साथ भी मैच का रुख बदल सकते हैं। उनकी हालिया फॉर्म भी काफी अच्छी है। इसके अलावा CSK के लिए खेलते हुए उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है। अली कप्तान या उपकप्तान के लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। वो ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, तो उनके पास ज्यादा गेंद खेलने का मौका भी रहेगा और गेंद के साथ 4 ओवर डालने में भी सक्षम हैं।

#) किरोन पोलार्ड (मुंबई इंडियंस)

मुंबई इंडियंस के दिग्गज खिलाड़ी और ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख बदल सकते हैं
मुंबई इंडियंस के दिग्गज खिलाड़ी और ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख बदल सकते हैं

MI और CSK का मुकाबला IPL में जब भी मुकाबला होता है, तो एक खिलाड़ी जिसकी बात हमेशा होती है वो किरोन पोलार्ड हैं। पोलार्ड का रिकॉर्ड CSK के खिलाफ काफी जबरदस्त हैं और हाल ही में CPL में भी उन्होंने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं। साथ ही में इन दोनों टीमों के बीच जो आखिरी मैच खेला गया था इसमें पोलार्ड ने 34 गेंदों में 6 चौके और 8 छक्कों की मदद से 87* रन बनाए थे और MI को आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दिलाई थी। इसी वजह से उन्हें अपनी टीम का कप्तान या उपकप्तान बनाना काफी सही विकल्प साबित हो सकता है।


Edited by Narender
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now