Create

IPL 2021 - महेंद्र सिंह धोनी ने मुंबई इंडियंस को हराने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

MS Dhoni and Suresh Raina, Photo Credit - IPL
MS Dhoni and Suresh Raina, Photo Credit - IPL
Naveen Sharma

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को आईपीएल (IPL) के दूसरे चरण में आते ही चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ 20 रन से पराजय का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए चेन्नई ने 156 रन बनाए और मुंबई की टीम 8 विकेट पर 136 रन तक पहुँच पाई। इस जीत के बाद चेन्नई की टीम अंक तालिका में टॉप पर आ गई है। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने मैच में जीत को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी।

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि 30 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद हमें स्कोरबोर्ड पर सम्मानजनक रन लगाने की जरूरत थी। ऋतुराज और ब्रावो से उम्मीद थी और उन्होंने ऐसा किया। हमें 140 तक पहुंचने के लिए असाधारण बल्लेबाजी करनी पड़ी, लेकिन 160 का स्कोर बनाना जबरदस्त था। विकेट शुरुआत में धीमा था। ज्यादातर खिलाड़ी धीमेपन से आउट हो गए।

खुद को लेकर धोनी ने कहा कि मैं आठवें या नौवें ओवर में जाकर रन बनाने का प्रयास करता। आप हमेशा सोचते हैं कि और कठिन हो सकते थे लेकिन विकेट गिरने पर जोखिम बढ़ जाता है। एक बल्लेबाज अंत तक खेला और दूसरे ने अच्छा योगदान दिया। यह देने और लेने पर है। आपको यह भी देखना होता है कि तेज गेदबाजों के ओवर कितने हैं और कितना समय उनको गेंदबाजी करने में लगेगा। अगर एक तेज गेंदबाज ज्यादा लम्बा रन अप लेकर समय बर्बाद करता है तो कप्तान के लिए मुश्किल हो जाता है।

अम्बाती रायडू के बारे में धोनी ने कहा कि उनका आर्म नहीं टूटा है और अभी उनके पास चार दिन है, इससे मदद मिलेगी।

"Sensible of him to take it till the end" - ThalaFollowing your footsteps #Thala #CSKvMI #WhistlePodu #Yellove 🦁💛 https://t.co/o9cpV9Wf5z

गौरतलब है कि फिटनेस समस्या के चलते मुंबई इंडियंस के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा मैच में नहीं खेले थे। किरोन पोलार्ड टीम के कप्तान थे। चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने तूफानी पारी खेलते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। 4 विकेट जल्दी गिरने के बाद 150 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर चेन्नई ने जबरदस्त तरीके से वापसी की। इसके बाद गेंदबाजी में भी हर गेंदबाज ने अपनी उपयोगिता साबित करते हुए टीम के हित में काम किया और जीत में भागीदारी निभाई।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...