Create
Notifications

'सुरेश रैना का IPL में सफर समाप्‍त' दिग्‍गज क्रिकेटर को सताया डर

सुरेश रैना का मौजूदा आईपीएल सीजन अच्‍छा नहीं बीत रहा है
सुरेश रैना का मौजूदा आईपीएल सीजन अच्‍छा नहीं बीत रहा है
Vivek Goel

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के चिन्ना थाला सुरेश रैना (Suresh Raina) के लिए मौजूदा आईपीएल अच्‍छा नहीं बीत रहा है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में 12 मुकाबलों में केवल 160 रन बनाए, जिसमें केवल एक अर्धशतक शामिल है।

रैना शनिवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ महज 3 रन बनाकर आउट हुए। पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर डेल स्‍टेन और संजय मांजरेकर का मानना है कि सुरेश रैना के फॉर्म को देखते हुए लग रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग में उनका सफर समाप्‍त हो सकता है।

रैना के खराब फॉर्म को ध्‍यान में रखते हुए स्‍टेन और मांजरेकर दोनों का मानना है कि उनका भविष्‍य उज्‍जवल नहीं है और मौजूदा सीजन उनका आखिरी भी हो सकता है।

स्‍टेन ने डेविड वॉर्नर के उदाहरण का हवाला दिया, जिन्‍हें फ्रेंचाइजी का लीजेंड होने के बावजूद प्‍लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया। स्‍टेन ने कहा, 'हो सकता है कि रैना का सफर समाप्‍त हो जाए। यह मुश्किल फैसला होगा। वह लीजेंड हैं। अगर आप रन नहीं बनाएंगे, हमने ऐसा वॉर्नर के साथ देखा है और अन्‍य खिलाड़‍ियों के साथ भी ऐसा हो सकता है।'

इस बारे में मांजरेकर ने कहा, 'सुरेश रैना ऐसे बल्‍लेबाज नजर नहीं आ रहे हैं, जिनके पास कुछ सीजन बचे हैं।' चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम प्‍लेऑफ में पहुंच चुकी है, लेकिन रैना का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है।

बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों सीएसके को शनिवार को 7 विकेट की शिकस्‍त मिली। अबुधाबी में सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी की और रुतुराज गायकवाड़ (101*) के शतक की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 189 रन बनाए। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

रियान पराग को लगातार मौके मिलने से हैरान हैं डेल स्‍टेन

आईपीएल 2021 के दूसरे सीजन में राजस्‍थान रॉयल्‍स के प्रदर्शन में गिरावट मिडिल ऑर्डर के खराब प्रदर्शन को माना जा रहा है। महिपाल लोमरोर, लियाम लिविंगस्‍टोन, रियान पराग और राहुल तेवतिया निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं।

स्‍टेन ने रियान पराग को लगातार मौके मिलने पर हैरानी जताई। स्‍टेन ने कहा, 'मुझे समझ नहीं आ रहा कि रियान पराग को लगातार मौका क्‍यों मिल रहा है। मुझे निजी तौर पर कोई दिक्‍कत नहीं है, लेकिन टीम के तौर के आपके पास शिवम दुबे है। मैं जानता हूं कि दुबे की क्षमता क्‍या है।'

बहरहाल, राजस्‍थान रॉयल्‍स ने सीएसके के खिलाफ ही रियान पराग को बाहर बैठाया और शिवम दुबे को मौका दिया, जिन्‍होंने मैच विजयी पारी खेलकर अपनी उपयोगिता साबित की। दुबे ने 42 गेंदों में 4 चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...