Create
Notifications

दिल्ली कैपिटल्स-केकेआर IPL 2021 के दूसरे क्वालीफायर मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दोनों ही टीमों के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है
दोनों ही टीमों के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

आईपीएल (IPL) में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और केकेआर (KKR) के बीच दूसरा क्वालीफायर मैच खेला जाएगा। करो या मरो वाले इस मैच में दोनों ही टीमों पर फाइनल में जाने के लिस दबाव भी निश्चित रूप से होगा। दिल्ली ने पिछले सीजन भी फाइनल में जगह बनाई थी और इस बार भी उनसे ऐसी ही उम्मीद की जा रही है। आरसीबी को एलिमिनेटर मैच में हराने के बाद केकेआर की टीम भी काफी उत्साहित नजर आ रही है।

दुबई में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली ने अच्छा स्कोर बनाया था। विकेट भी बैटिंग के लिए बेहतर रही थी। हालांकि बाद में बैटिंग करते हुए चेन्नई ने स्कोर हासिल कर लिया था लेकिन दिल्ली के खेल को खराब नहीं कहा जा सकता है। पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक जमाया था, शिमरोन हेटमायर ने भी बल्ले से बेहतर खेल दिखाया था।

केकेआर ने पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजी ज्यादा अच्छी की थी। इसका पूरा श्रेय सुनील नारेन को जाना चाहिए। शारजाह के मैदान पर ही मुकाबला होना है। ऐसे में केकेआर के लिए एडवांटेज कहा जा सकता है। केकेआर ने वहां अच्छा प्रदर्शन भी किया है। जिस टीम का खेल तगड़ा होगा, उसे ही फाइनल में जाने का मौका मिलेगा।

संभावित एकादश

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस/टॉम करन, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और अवेश खान।

केकेआर: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी।

पिच और मौसम की जानकारी

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में विकेट आरसीबी-केकेआर के मैच में धीमा रहा था। सतह ने अपनी दोहरी गति वाली प्रकृति को बरकरार रखा है और दोनों टीमों में से किसी के लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा। एक और रोमांचक कम स्कोर वाले मैच की अपेक्षा कर सकते हैं। बाद में बैटिंग थोड़ी आसान हो सकती है। मौसम में गर्मी रहेगी और तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

DC vs KKR मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now