Create

"पंजाब किंग्स के लिए सबसे बड़ी निराशा निकोलस पूरन साबित हुए हैं"

निकोलस पूरन का पहले चरण में बहुत ही साधारण प्रदर्शन रहा था
निकोलस पूरन का पहले चरण में बहुत ही साधारण प्रदर्शन रहा था

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले चरण में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का प्रदर्शन उम्मीदों से बिलकुल विपरीत रहा। टीम के पास कई जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद थे, इसके बावजूद टीम निरंतर अच्छा करने में नाकाम रही। पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर दीप दासगुप्ता ने भी पंजाब किंग्स के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने मध्यक्रम में खेलने वाले युवा बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को पहले चरण में टीम के लिए सबसे बड़ी निराशा बताया। पूरन का पहले चरण में बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा था और सात मैचों की छह पारियों में उनके बल्ले से मात्र 28 रन निकले थे। इसके अलावा वह चार बार शून्य पर भी आउट हुए थे।

पंजाब किंग्स की टीम पहले चरण में अपने आठ में से तीन मुकाबले ही जीत पाई थी और अंकतालिका में छठवें स्थान पर मौजूद है। पंजाब की टीम एकजुट होकर प्रदर्शन करने में नाकाम रही और कप्तान केएल राहुल तथा मयंक अग्रवाल की जोड़ी पर निर्भर दिखी।

दीप दासगुप्ता ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में बात करते हुए कहा कि ओपनर्स के ना चलने पर पूरी टीम धराशाई हो जाती थी। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है पंजाब किंग्स के लिए सबसे बड़ी निराशा निकोलस पूरन थे। मैं उन्हें बतौर बल्लेबाज बहुत ऊपर आंकता हूं। लेकिन दुर्भाग्य से, वह पूरी तरह से लय में ही नहीं नजर आये। वे केएल राहुल और मयंक अग्रवाल पर अच्छी शुरुआत देने के लिए काफी हद तक निर्भर हैं।

नेहरा ने भी पूरन को पंजाब किंग्स के लिए सबसे अहम खिलाड़ी बताया

आशीष नेहरा का मानना है कि आईपीएल 2021 के भारतीय चरण में खराब प्रदर्शन करने वाले निकोलस पूरन को यूएई में लगातार मौके देने चाहिए और उन्होंने पंजाब किंग्स की टीम के लिए पूरन को अहम खिलाड़ी बताते हुए कहा,

मेरे अनुसार, पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी लाइन-अप के लिए निकोलस पूरन बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य हैं। उनके लिए पहला चरण बहुत खराब था। लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि वो उन्हें खिलाएंगे और ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजेंगे। कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में, वह कुछ खेलों में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, जो कि उनका स्लॉट नहीं है। उन्हें नंबर 4 से नीचे बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment