Create
Notifications

IPL 2021 - CSK के खिलाफ शिवम दुबे की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शिवम दुबे अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद
शिवम दुबे अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद
ANALYST

आईपीएल (IPL) 2021 के दूसरे चरण में लम्बे इंतजार के बाद शिवम दुबे (Shivam Dube) को मैच खेलने का मौका मिला। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आये दुबे ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया और इस लिस्ट में पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) का नाम भी शामिल है। दीप दासगुप्ता ने कहा कि शिवम दुबे ने केवल स्लॉग नहीं किया बल्कि एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी की।

शनिवार को खेले गए दूसरे मैच में चेन्नई ने रुतुराज गायकवाड़ के शानदार शतक की मदद से राजस्थान रॉयल्स के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान को जायसवाल और लुईस की जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई तथा राजस्थान ने पावरप्ले में अपना आईपीएल इतिहास का सर्वाधिक स्कोर बनाया। इन दोनों के जाने के बाद कप्तान सैमसन के साथ मिलकर दुबे ने शानदार बल्लेबाजी की। दुबे ने नाबाद रहते हुए 42 गेंदों में चार चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 64 रन की पारी खेली तथा टीम को जीत दिलाई।

शिवम दुबे की जबरदस्त बल्लेबाजी से दीप दासगुप्ता काफी प्रभावित दिखे और उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर इस बारे में बात करते हुए कहा,

मुझे लगता है कि उन्हें चीजों को कैसे संभालना है इसके लिए टेम्पलेट मिल गया होगा। उन्होंने भारत के लिए भी अर्धशतक बनाया है। पहले चरण में भी, मुझे लगता है राजस्थान के लिए उन्होंने अच्छा कार्य किया था,नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतारकर। मुझे नहीं पता कि इस साढ़े चार महीने के ब्रेक में क्या हुआ और वह दूसरे चरण में बिल्कुल भी नहीं खेल रहे थे।
लेकिन आप जानते हैं कि हर बार जब मैंने उसे वहां देखा, तब भी जब वह नहीं खेल रहा था, वह कड़ी मेहनत कर रहा था। और वह फिट दिख रहे हैं, पतले लग रहे हैं और निश्चित रूप से उनकी इस खेल में सारी मेहनत रंग लायी। इसके अलावा, उन्होंने एक स्लॉगर की तरह बल्लेबाजी नहीं की। उन्होंने स्पेशलिस्ट बल्लेबाज की तरह नंबर 4 पर बल्लेबाजी की।

शिवम दुबे ने राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें जिंदा रखी

शिवम दुबे ने मैच विजयी पारी खेलकर राजस्‍थान रॉयल्‍स को दो महत्‍वपूर्ण अंक दिलाए। इस जीत के साथ राजस्‍थान रॉयल्‍स के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें कायम है। रुतुराज गायकवाड़ के बेहतरीन शतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 189 रन बनाए। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 190 रन बनाए।

Edited by Prashant Kumar
live poll LIVE POLL

Q. क्या राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाएगी?

हां

नहीं

16 votes so far

Fetching more content...
App download animated image Get the free App now