Create
Notifications

इंग्लैंड के खिलाड़ी IPL के प्लेऑफ मुकाबलों में नहीं ले पाएंगे हिस्सा, बड़ी वजह आई सामने

England v Australia - 3rd Vitality International Twenty20
England v Australia - 3rd Vitality International Twenty20
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाड़ी आईपीएल (IPL) के प्लेऑफ मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इंटरनेशनल मैचों की वजह से इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी इन मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कप्तान इयोन मोर्गन और सैम करन समेत 10 इंग्लिश खिलाड़ी सेकेंड फेज के मुकाबलों में खेलेंगे।

जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स, डेविड मलान और जॉनी बेयरेस्टो जैसे खिलाड़ी आईपीएल के सेकेंड फेज का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि इयोन मोर्गन, मोईन अली, सैम करन और टॉम करन जैसे खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे चरण में खेलेंगे।

जो भी खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं वो इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा हैं। यही वजह है कि ये प्लेऑफ मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे। केवल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के जॉर्ज कार्टन ही टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स पर इसका सबसे ज्यादा असर पड़ेगा क्योंकि उनके दो अहम ऑलराउंडर सैम करन और मोईन अली उपलब्ध नहीं रहेंगे। अगर सीएसके प्लेऑफ में पहुंचती है तो इन दोनों खिलाड़ियों की कमी उन्हें जरूर खलेगी।

वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के साथ टी20 सीरीज खेलेगी। आईपीएल के ग्रुप स्टेज के मुकाबले आठ अक्टूबर को समाप्त होंगे और इंग्लैंड की टीम भी उसी दिन पाकिस्तान पहुंचेगी। 14 और 15 अक्टूबर को रावलपिंडी में दोनों देशों के बीच दो टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और 6 दिन बाद मुख्य इवेंट की शुरुआत होगी, जहां इंग्लैंड का पहला मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ 23 अक्टूबर को खेला जायेगा।

टी20 विश्व कप 2021 के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस प्रकार है

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल रशीद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now