Create
Notifications

IPL 2021 - चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों मिली करारी शिकस्‍त के बाद इयोन मोर्गन ने जानिए क्‍या कहा

इयोन मोर्गन ने रनर्स-अप रहने के बाद अपनी टीम के खिलाड़‍ियों की तारीफ की
इयोन मोर्गन ने रनर्स-अप रहने के बाद अपनी टीम के खिलाड़‍ियों की तारीफ की
Vivek Goel
visit

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्‍तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में रनर्स-अप रहने के बाद उनकी टीम की सकारात्‍मक चीजें गिनाई। मोर्गन ने कहा कि शुभमन गिल (Shubman Gill) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) केकेआर की बल्‍लेबाजी के प्रमुख आधार रहे। दुबई में खेले गए आईपीएल 2021 के फाइनल में सीएसके (Chennai Super Kings) ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 192 रन बनाए। जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन बना सकी।

सीएसके के हाथों फाइनल में 27 रन से मिली शिकस्‍त के बाद इयोन मोर्गन ने कहा, 'हमने जिस तरह की लड़ाई दर्शायी उस पर गर्व है। चरित्र और लड़ाई ट्रेडमार्क है। हमारे मालिक- शाहरुख, वेंकी शानदार रहे।'

मोर्गन ने आगे कहा, 'हमारे खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया और बेहतरीन प्रदर्शन किया। वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया। वेंकटेश आईपीएल में नए खिलाड़ी हैं। लेकिन दोनों खिलाड़ी हमारी बल्लेबाजी की दूसरे चरण में रीढ़ थे। त्रिपाठी ने हमारे लिए पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आज वो चोटिल हो गए।'

वेंकटेश अय्यर का भविष्‍य उज्‍जवल: इयोन मोर्गन

केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया और कप्‍तान इयोन मोर्गन ने भी युवा बल्‍लेबाज की जमकर तारीफ की। मोर्गन ने कहा कि वेंकटेश अय्यर का भविष्‍य उज्‍जवल है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 10 मैचों में 370 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल है।

बता दें कि फाइनल में वेंकटेश अय्यर ने शुभमन गिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की। दोनों बल्‍लेबाज जब खेल रहे थे तो लग रहा था कि केकेआर तीसरी बार खिताब जीत लेगा। मगर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जैसे ही अय्यर आउट हुए, इसके बाद मैच की पूरी कहानी ही पलट गई।

केकेआर ने 17 रन के भीतर 6 विकेट गंवा दिए। नितीश राणा (0), सुनील नरेन (2), दिनेश कार्तिक (9), शाकिब अल हसन (0), चोटिल राहुल त्रिपाठी (2) और कप्‍तान इयोन मोर्गन (4) बिना योगदान दिए चलते बने। शिवम मावी (20) और लोकी फर्ग्‍यूसन (18*) ने कुछ स्‍ट्रोक्‍स जमाए, लेकिन केकेआर तब तक मैच से बाहर हो चुका था।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now