Create

'IPL 2021 में सबकुछ बदला, लेकिन इयोन मोर्गन का फॉर्म बिलकुल नहीं बदला'

इयोन मोर्गन का आईपीएल 2021 में बल्‍ले से प्रदर्शन खराब रहा
इयोन मोर्गन का आईपीएल 2021 में बल्‍ले से प्रदर्शन खराब रहा
Vivek Goel

पूर्व भारतीय (India Cricket team) क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल 2021(IPL 2021) में खराब प्रदर्शन करने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्‍तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) पर तंज कसा। केकेआर अपने मिडिल ऑर्डर के कारण संघर्ष करता हुआ नजर आया और मोर्गन का प्रदर्शन लचर रहा।

आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ शानदार शुरूआत करने के बावजूद केकेआर ने लय गंवा दी और कमजोर मिडिल ऑर्डर के कारण 27 रन से मुकाबला गंवा दिया।

याद दिला दें कि दुबई में खेले गए मुकाबले में सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 192 रन बनाए। जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बना सकी।

आईपीएल में केकेआर के प्रदर्शन का विश्‍लेषण करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि दो सीनियर क्रिकेटर्स इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक अपने स्‍तर के मुताबिक उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरे।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'भले ही टीम में सबकुछ बदल गया हो, उनकी मानसिकता से लेकर दृष्टिकोण तक, मोर्गन का खराब फॉर्म आखिरी मैच तक नहीं बदला। दिनेश कार्तिक के फॉर्म की भी कमी खली। उन्‍होंने कैच भी छोड़े।'

चोपड़ा ने आगे कहा, 'एमएस धोनी ने भी अपने दम पर सीएसके को एक मैच जिताया, लेकिन मोर्गन सक्रिय खिलाड़ी और विश्‍व कप विजेता कप्‍तान होने के बावजूद कुछ नहीं कर सके। मोर्गन केकेआर को एक भी मैच नहीं जिता सके।'

youtube-cover

इयोन मोर्गन ने आईपीएल 2021 में 11.08 की औसत से 133 रन बनाए। वहीं दिनेश कार्तिक ने 131.17 के स्‍ट्राइक रेट से 223 रन बनाए।

सुनील नरेन वरदान साबित हुए: आकाश चोपड़ा

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में सुनील नरेन ने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया। आकाश चोपड़ा ने केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण के साथ-साथ सुनील नरेन की जमकर तारीफ की है।

चोपड़ा ने कहा, 'सुनील नरेन वरदान साबित हुए। वह शानदार रहे। लोकी फर्ग्‍यूसन ने भी कमाल किया। वरुण चक्रवर्ती ने वहीं से लय हासिल की, जहां छोड़ी थी।' सुनील नरेन ने आईपीएल 2021 में 14 मैचों में 16 विकेट लिए।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...