Create
Notifications

IPL की शुरूआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल

चेन्नई सुपर किंग्स (Photo Credit - IPLT20)
चेन्नई सुपर किंग्स (Photo Credit - IPLT20)
SENIOR ANALYST

आईपीएल 2021 (IPL) के सेकेंड फेज के मुकाबलों की शुरूआत से पहले एम एस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) इंजरी का शिकार हो गए हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में खेलते वक्त वो चोटिल हो गए और यही वजह रही कि वो अपनी टीम के आखिरी लीग मुकाबले में भी नहीं खेल पाए। वहीं उनके सेमीफाइनल मैच में भी खेलने पर संदेह है।

फाफ डू प्लेसी सीपीएल में सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान हैं और उनकी टीम सेमीफाइनल में भी पहुंच गई है। हालांकि बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में वो हिस्सा नहीं ले पाए। उनकी जगह पर विकेटकीपर बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर ने कप्तानी का जिम्मा संभाला। सेंट लूसिया की टीम ये मुकाबला हार गई लेकिन इसके बावजूद सेमीफाइन में अपनी जगह पक्की कर ली।

फाफ डू प्लेसी की इंजरी कितनी गहरी है इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है लेकिन अगर वो सीपीएल सेमीफाइनल में हिस्सा नहीं लेते हैं तो फिर इसका मतलब ये हुआ कि उनकी चोट ज्यादा है। इससे चेन्नई सुपर किंग्स की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि उन्हें नए ओपनिंग बल्लेबाज को मैदान में उतारना पड़ेगा।

फाफ डू प्लेसी सीपीएल में शानदार फॉर्म में थे

फाफ डू प्लेसी इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में भी हैं। उन्होंने सीपीएल में एक जबरदस्त शतक लगाया था और अगर वो आईपीएल से बाहर होते हैं तो फिर ये चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक तगड़ा झटका होगा।

आईपीएल के पहले हाफ में डू प्लेसी का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था। वो इस वक्त टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अभी तक सात मैचों में 320 रन बनाए हैं। यही वजह है कि चेन्नई सुपर किंग्स का भी प्रदर्शन काफी अच्छा रहा और अंक तालिका में इस वक्त वो दूसरे पायदान पर हैं।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now