Create

गौतम गंभीर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों द्वारा कम क्रिकेट खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

सीएसके का इस सीजन के पहले चरण में जबरदस्त प्रदर्शन था
सीएसके का इस सीजन के पहले चरण में जबरदस्त प्रदर्शन था

आईपीएल (IPL) 2020 में टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में जगह ना बना पाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने इस सीजन एक बार फिर अपने दमदार प्रदर्शन से साबित किया कि आखिर क्यों उनकी टीम को इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में शुमार किया जाता है। इस टीम के प्रमुख खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे तो ज्यादातर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उतना नहीं खेलते हैं। हालांकि भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि यह चीज सीएसके के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन के पहले चरण में हार के साथ शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार कुछ मैच जीते। टीम पहले चरण में खेले कुल सात में से पांच मैचों में जीत हासिल कर 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितम्बर से होनी और इस चरण का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। दो बार के आईपीएल विजेता पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि सीएसके के लिए यह एक फायदा हो सकता है कि उनके कुछ प्रमुख खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर है। अपनी बात को समझाते हुए गंभीर ने कहा,

हां, उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो ज्यादा क्रिकेट नहीं खेलते, लेकिन यह समय के साथ आपके लिए फायदे की बात भी हो सकती है क्योंकि खिलाड़ियों पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने या फिर वापसी का दवाब नहीं होगा।

सीएसके की टीम धीमी शुरुआत के बावजूद भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने कहा कि पहले चरण में किये गए शानदार प्रदर्शन की वजह से महेंद्र सिंह धोनी की टीम दूसरे चरण में एक-दो मैच अगर हार भी जाती है तो वह आसानी से प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। गंभीर ने कहा,

उन्होंने खुद को ऐसी स्थिति में रखा है कि अगर वे धीमी शुरुआत भी करते हैं, तो इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। अगर वे एक या दो मैचों में धीमी शुरुआत करते हैं तो भी टॉप 4 के लिए क्वालीफाई कर पाएंगे और एक बार ऐसा करने के बाद यह किसी का भी गेम हो सकता है।

आईपीएल 2021 के पहले चरण में जिस तरह का चेन्नई सुपर किंग्स ने प्रदर्शन किया था, उसको देखते हुए समर्थकों को उम्मीद होगी कि टीम अपनी चौथी आईपीएल ट्रॉफी जीतने में कामयाबी हासिल करे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment