Create

IPL 2021 - गौतम गंभीर ने क्वालीफ़ायर से पहले रविचंद्रन अश्विन को दी अहम सलाह 

गौतम गंभीर ने अश्विन को दी अहम सलाह
गौतम गंभीर ने अश्विन को दी अहम सलाह
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 का पहला क्वालीफायर मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जाएगा। इसी सीजन दिल्ली कैपिटल्स का चेन्नई पर काफी दबदबा देखने को मिला लेकिन बड़े मुकाबले में चेन्नई का अनुभव उनके लिए बहुत काम आएगा। बात की जाए दिल्ली की तो उनके गेंदबाजों ने अभी तक काफी अच्छा काम किया है लेकिन टीम के लिए चिंता का विषय रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) हैं। अश्विन अपनी गेंदबाजी में इस सीजन काफी प्रयोग करते दिखे हैं और इसी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने उन्हें रविवार को होने वाले मुकाबले से पहले एक अहम सलाह दी है। गंभीर के मुताबिक अश्विन को सीएसके के खिलाफ अपनी ऑफ स्पिन का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

अश्विन इस सीजन रन रोकने में तो कामयाब रहे लेकिन विकेट लेने के मामले काफी पीछे रहे हैं। साथ स्पिन गेंदबाज उनसे विकेट लेने के मामले में काफी आगे हैं। अश्विन मौजूदा सीजन के 11 मुकाबलों में मात्र 5 विकेट ही हासिल कर पाए हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर गौतम गंभीर ने कहा कि अश्विन को कैरम बॉल का प्रयोग कम करना और उन्हें अपनी स्वाभाविक ऑफ स्पिन का ज्यादा प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा,

आप एक ऑफ स्पिनर हैं और कैरम बॉल आपकी एक विविधता है। जब तक आपको छक्का नहीं लगता तब तक आप ऑफ स्पिन करने के लिए देखें। विकेट लेने के लिए देखो और आपको विकेट मिलेंगे क्योंकि आप सम्भवतः दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर हैं।

अश्विन को टेस्ट मैच वाली गेंदबाजी करनी चाहिए - डेनियल विटोरी

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर डेनियल विटोरी ने भी अश्विन को सलाह दी है कि जिस तरह वह टेस्ट क्रिकेट में विकेट लेने को देखते हैं, उसी तरह का रूख उन्हें टी20 में भी अपनाना चाहिए। विटोरी ने कहा,

उनकी टेस्ट मैच की गेंदबाजी टी20 में उतनी ही प्रभावी हो सकती है। जब वह टेस्ट मैचों में गेंदबाजी कर रहे होते हैं, तो वह विकेट लेने को देखते हैं और गेंद पर जोर लगाते हैं तथा बल्लेबाज को चकमा देने की कोशिश करते हैं। वह टी 20 में भी ऐसा कर सकते हैं।

अश्विन के लिए आगामी मैच अहम हैं क्योंकि उनके पास टी20 विश्व कप के लिए भारतीय प्लेइंग XI में जगह बनाने की दावेदारी पेश करने का बस यही मौका है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...