Create

IPL 2021 - गौतम गंभीर ने हर्षल पटेल की सराहना करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

हर्षल पटेल विकेट लेने के मांमले में सबसे आगे हैं
हर्षल पटेल विकेट लेने के मांमले में सबसे आगे हैं
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए उनके गेंदबाजों ने बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है और इस मामले में सबसे आगे हर्षल पटेल (Harshal Patel) हैं। हर्षल पटेल ने इस पूरे सीजन अपनी गेंदबाजी से आरसीबी को लगातार सफलता दिलाई है तथा अंतिम के ओवरों में रन गति पर भी लगाम लगा कर रखी है। हर्षल के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी उनकी जमकर प्रशंसा की है और उन्हें इस सीजन का सबसे बेहतरीन गेंदबाज बताया है। आरसीबी ने हर्षल पटेल को दिल्ली कैपिटल्स की टीम से ट्रेड के माध्यम से अपने साथ जोड़ा था और उनका यह फैसला अभी तक बहुत ही शानदार साबित हुआ है।

हर्षल ने पूरे सीजन अपनी विविधताओं से बल्लेबाजों के लिए परेशानियां पैदा की हैं तथा उनके विकेट चटकाए। इस सीजन उन्होंने अब तक 12 मैचों में 26 विकेट हासिल किए हैं तथा पर्पल कैप पर कब्जा जमाया हुआ है। इस दौरान वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में 5 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज भी बने।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर गंभीर ने हर्षल पटेल के निरंतर रूप से अच्छा करने तथा आरसीबी के लिए डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए सराहना की। गंभीर ने कहा,

हर्षल पटेल सीजन के गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे कठिन ओवर फेंके हैं। लगातार श्रेष्ठ बल्लेबाजों के सामने डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करना और मुंबई के खिलाफ एक मैच में 5 विकेट लेना और दूसरे में 4 विकेट लेना दर्शाता है कि वह कितने सफल साबित हुए हैं।

गौतम गंभीर ने हर्षल पटेल के साथ युजवेंद्र चहल की भी तारीफ की, जिन्होंने हर्षल पटेल का पूरी तरह साथ देते हुए अच्छी गेंदबाजी की है। गंभीर ने आगे कहा,

पावरप्ले में गेंद के साथ खराब शुरुआत के बावजूद, आरसीबी ने वापसी की और मैचों को जीतने में कामयाब हुए। पूरी तरह से इसका श्रेय हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को जाता है।

आरसीबी ने प्लेऑफ में बनाई जगह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इस बार अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर नेट रन रेट पर निर्भर रहे बिना, सीधे तौर पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टीम की नजरें अब लीग चरण को टॉप 2 में समाप्त करने पर होंगी। आरसीबी के 12 मैचों में 16 अंक है और आगामी दोनों मैच जीतकर उनके पास टॉप 2 में जगह बनाने का अच्छा मौका है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...