Create
Notifications

IPL 2021 - "ग्लेन मैक्सवेल का रन आउट होना मैच का टर्निंग प्वॉइंट रहा"

ग्लेन मैक्सवेल रन आउट होने के बाद (Photo Credit - IPLT20)
ग्लेन मैक्सवेल रन आउट होने के बाद (Photo Credit - IPLT20)
SENIOR ANALYST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के हेड कोच माइक हेसन ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि टीम को क्यों हार का सामना करना पड़ा। माइक हेसन के मुताबिक ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का रन आउट होना मैच का टर्निंग प्वॉइंट रहा। उनके मुताबिक अगर मैक्सवेल आउट ना होते तो उनकी टीम आसानी से जीत जाती।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के लिए 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी के 38 रन तक तीन विकेट गिर गए थे। यहां से देवदत्त पडिक्कल और ग्लेन मैक्सवेल ने चौथे विकेट के लिए 44 गेंद पर 54 रनों की शानदार साझेदारी की थी। मैक्सवेल ने 25 गेंद पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 40 रन बनाए। वो काफी शानदार अंदाज में खेल रहे थे और ऐसा लग रहा था कि आसानी से आरसीबी को जीत दिला देंगे।

केन विलियमसन के बेहतरीन थ्रो पर रन आउट हुए ग्लेन मैक्सवेल

हालांकि एक रन चुराने के प्रयास में वो रन आउट हो गए। केन विलियमसन ने डायरेक्ट थ्रो के जरिए उन्हें पवेलियन भेज दिया और इसके बाद आरसीबी की टीम लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई। माइक हेसन के मुताबिक अगर ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर होते तो फिर स्थिति कुछ अलग हो सकती थी। मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा,

ग्लेन मैक्सवेल एकमात्र बल्लेबाज थे जो इस पिच पर बेहतरीन लय में बल्लेबाजी कर रहे थे। हम चाहते थे कि वो आखिर तक क्रीज पर रहें। हालांकि एक बेहतरीन फील्डिंग की वजह से वो रन आउट हो गए और शायद ये गेम का टर्निंग प्वॉइंट था। हालांकि आखिर के लिए हमने काफी ज्यादा रन बचा दिए थे। हमें और पहले ही मैच खत्म करने के बारे में सोचना चाहिए था। अहम मौकों पर हमने गलतियां की और उसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।

मैक्सवेल के अलावा देवदत्त पडिक्कल ने भी 52 गेंद पर चार चौके की मदद से 41 रनों की पारी खेली। हालांकि जब टीम को आखिर के ओवरों में उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी तब वो आउट हो गए और नतीजा ये हुआ कि आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now