Create

जोस बटलर की जगह राजस्थान रॉयल्स में न्यूजीलैंड का खिलाड़ी शामिल

New Zealand v Australia - T20 Game 2
New Zealand v Australia - T20 Game 2

जोस बटलर (Jos Buttler) के बाहर होने के बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल (IPL) के लिए ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) को साइन किया है। न्यूजीलैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में शामिल करने की जानकारी राजस्थान रॉयल्स ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है। जोस बटलर की पत्नी दूसरे बच्चे को जन्म देगी, ऐसे में बटलर ने परिवार के साथ ही रहने का निर्णय लिया है।

राजस्थान रॉयल्स ने ट्विटर पर इस बात की पुष्टि करते हुए लिखा कि न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को आईपीएल के बचे हुए सीजन के लिए टीम में शामिल किया गया है।

फिलिप्स ने अब तक आईपीएल में नहीं खेला है। राजस्थान रॉयल्स के लिए खाली जगह को भरने के लिए वह उपयुक्त नाम कहे जा सकते हैं। इंग्लैंड में हाल ही में द हंड्रेड के उद्घाटन सत्र में 200 से अधिक रन बनाने वाले केवल पांच खिलाड़ियों में से फिलिप्स भी एक हैं। फिलिप्स इस साल के कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए भी खेलेंगे, उनके पास 134 मैचों में चार टी20 शतक और 143.28 का स्ट्राइक-रेट है।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के बाहर होने की पुष्टि करते हुए उन्हें बच्चे के जन्म को लेकर शुभकामनाएँ दी और कहा कि नए खिलाड़ी का नाम जल्दी ही घोषित किया जाएगा। कुछ समय बाद ही रॉयल्स के ट्विटर हैंडल पर ग्लेन फिलिप्स का नाम घोषित कर दिया गया। टी20 क्रिकेट में अनुभव के कारण फिलिप्स को बटलर की जगह राजस्थान रॉयल्स में शामिल करने का निर्णय लिया गया है।

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले तीनों इंग्लिश खिलाड़ी अब नहीं दिखेंगे। जोफ्रा आर्चर पहले से ही चोटिल होकर बाहर हैं। वह पूरे साल के लिए क्रिकेट से दूर हैं। बेन स्टोक्स ने कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया है। वह इंग्लैंड और भारत के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा भी नहीं हैं। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए तीनों इंग्लिश खिलाड़ी बाहर हैं।

टीमों ने यूएई जाने का कार्यक्रम भी घोषित कर दिया है। जल्दी ही रॉयल्स की टीम भी यूएई के लिए रवाना हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment