Create
Notifications

IPL 2021 - हर्षल पटेल एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

हर्षल पटेल पूरे सीजन ही बेहतरीन फॉर्म से गुजरे हैं (फोटो - IPL)
हर्षल पटेल पूरे सीजन ही बेहतरीन फॉर्म से गुजरे हैं (फोटो - IPL)
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने सोमवार को आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को आउट कर आईपीएल के एक सीजन में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया। हर्षल ने इससे पहले शुभमन गिल को आउट किया था। उन्होंने 32 विकेट के साथ आईपीएल 2021 का समापन किया। वह अपना 33वां विकेट लेकर इस लिस्ट में सबसे ऊपर आ सकते थे लेकिन देवदत्त पडीक्कल ने सुनील नरेन का कैच छोड़ दिया।

हर्षल के नाम आईपीएल इतिहास में एक अनकैप्ड गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है। एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट के मामले में ड्वेन ब्रावो का नाम सबसे ऊपर था, उन्होंने चेन्नई के लिए 2013 में यह ऐसा किया था। अब हर्षल पटेल भी संयुक्त रूप से उनके साथ हैं।

इस सीजन हर्षल पटेल ने 19 विकेट डेथ ओवरों में हासिल किये। लीग चरण में 30 विकेट लेने के मामले में वह टॉप पर हैं। उनसे पहले लसिथ मलिंगा के नाम यह रिकॉर्ड था जिन्होंने 2011 में 27 विकेट चटकाए थे। कगिसो रबाडा ने 2020 के आईपीएल में 30 विकेट हासिल किये थे। आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं, अन्यथा इस साल हर्षल पटेल के विकेटों की संख्या और आगे जा सकती थी।

We fought till the end and never gave up but it just wasn’t our night. Thank you, 12th Man Army for all your support this season. We will be back next year with the same Challenger Spirit. #PlayBold #WeAreChallengers #RCBvKKR https://t.co/55qcDByZnu

शारजाह में केकेआर के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी का खेल उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा। 7 विकेट पर 138 रन का स्कोर बनाने के बाद आरसीबी के गेंदबाजों के ऊपर निश्चित रूप से दबाव था। केकेआर को भी लक्ष्य का पीछा करते हुए मुश्किल का सामना करना पड़ा था लेकिन अंतिम ओवर तक उन्होंने मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया। सुनील नारेन ने 4 विकेट लेने के अलावा 15 गेंद में 26 रन की पारी भी खेली। इस तरह उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। केकेआर अब क्वालीफायर 2 में दिल्ली के खिलाफ खेलेगी।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now