Create

IPL 2021 - मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को कितने बड़े अंतर से हराना होगा

मुंबई इंडियंस टीम (Photo Credit - IPLT20)
मुंबई इंडियंस टीम (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2021 (IPL) के लीग चरण के मैचों का आज आखिरी दिन है और लगभग पता चल गया है कि कौन सी 4 टीमें प्लेऑफ में जा रही हैं। तीन टीमों के नाम तो पहले से ही तय थे। दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आसानी से प्लेऑफ में जगह बना चुकी थी। हालांकि चौथे स्थान के लिए कांटे की टक्कर थी।

आईपीएल 2021 के प्लेऑफ की चौथी टीम बनने के लिए चार टीमों के बीच मुकाबला था। पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस इस रेस में थे। हालांकि राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने आखिरी दो मैच हारकर बाहर हो गई। वहीं पंजाब किंग्स भी आरसीबी के खिलाफ मुकाबला हारकर इस दौड़ से बाहर हो गई।

अब केकेआर और मुंबई इंडियंस के बीच प्लेऑफ में जाने की जंग थी। कोलकाता ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों से बुरी तरह हरा दिया। इसकी वजह से उन्होंने ना केवल दो प्वॉइंट हासिल किए बल्कि अपना नेट रन रेट भी बेहतर कर लिया। अब कोलकाता की टीम 14 मैचों में 14 प्वॉइंट के साथ चौथे पायदान पर मौजूद है और लगभग प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

मुंबई इंडियंस लगभग प्लेऑफ से बाहर

वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की टीम लगभग इस रेस से बाहर हो चुकी है। क्योंकि उनके प्लेऑफ में जाने के लिए जो आंकड़ा बैठ रहा है उसे हासिल करना काफी मुश्किल है। वैसे क्रिकेट में कुछ भी असंभव नहीं होता है लेकिन शायद ही ऐसा हो।

मुंबई को अगर प्लेऑफ में जाना है तो फिर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में उन्हें पहले बल्लेबाजी करनी होगी और 200 रन बनाने होंगे। इसके बाद उन्हें कम से कम 171 रनों से जीत हासिल करनी होगी और तभी वो प्लेऑफ में जा सकते हैं। वहीं अगर सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी पहले आ गई तो फिर मुंबई उसी वक्त प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।

Here's how #MI can qualify for the playoffs 😵‍💫#IPL2021 #CricketTwitter https://t.co/YSoNfYqGIm

मुंबई इंडियंस इस वक्त अंक तालिका में 13 मैचों में छह जीत के साथ छठे पायदान पर है। उनका लगातार तीसरी बार आईपीएल टाइटल जीतने का सपना इस बार टूट सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment