Create

आरसीबी के नए खिलाड़ी टिम डेविड के बारे में पूरी जानकारी

Surrey v Gloucestershire - Royal London Cup Quarter Final
Surrey v Gloucestershire - Royal London Cup Quarter Final

विराट कोहली (Virat kohli) के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल (IPL) से पहले कुछ बदलाव टीम में किये हैं और नए नाम शामिल किये हैं। इनमें टिम डेविड (Tim David) को भी शामिल किया गया है और उनके बारे में कम ही लोगों को पता है। वनिंदु हसारंगा और दुश्मंथा चमीरा को भी आरसीबी में लिया गया है। न्यूजीलैंड के फिल एलेन की जगह 25 वर्षीय खिलाड़ी टिम डेविड को शामिल किया गया है। एलेन को बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

टिम डेविड का जन्म 16 मार्च 1996 को सिंगापुर में हुआ था। उन्होंने सिंगापुर के लिए 14 टी20 मैच खेले हैं। उनके पिता रॉडरिक डेविड भी एक क्रिकेटर हैं और सिंगापुर का प्रतिनिधित्व करते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू से पहले टिम डेविड ने ऑस्ट्रेलिया के टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स का प्रतिनिधित्व किया। वर्तमान में वह इंग्लिश काउंटी टीम सरे के लिए खेलते हैं।

हाल ही में इंग्लैंड के रॉयल लंदन कप 2021 में खेलते हुए डेविड ने सुर्खियाँ बटोरी। सरे के लिए उन्होंने नाबाद 140, 52 रन की पारियों के बाद एक और शतक जड़ते हुए 102 रन की पारी भी खेली। लिस्ट ए में फॉर्म को देखते हुए उन्हें द हंड्रेड में साउदर्न ब्रैव के लिए खेलने का मौका भी मिला।

Surrey v Gloucestershire - Royal London Cup Quarter Final
Surrey v Gloucestershire - Royal London Cup Quarter Final

इंटरनेशनल क्रिकेट में डेविड ने 14 टी20 मैच खेले हैं और उनके नाम 558 रन है। औसत की बात की जाए, तो यह 46 से ज्यादा की है। स्ट्राइक रेट के मामले में भी वह धाकड़ हैं और 158 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतकीय पारियां आई हैं। इन सब खूबियों को देखते हुए आरसीबी ने उन्हें अपने साथ शामिल करने का निर्णय लिया।

बिग बैश लीग में वह होबार्ट हरिकैंस के लिए भी खेल चुके हैं। इसके अलावा कैरेबियन प्रीमियर लीग और पीएसएल में भी वह खेले हैं और अब उन्हें आईपीएल का अनुबंध मिला है। ऑक्शन के समय उनका बेस प्राइस 20 लाख रूपये था लेकिन किसी भी टीम ने उनको नहीं खरीदा था।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment