Create

IPL 2021 - "ये काफी अच्छी बात है कि मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से बाहर हो गई है"

Nitesh
मुंबई इंडियंस टीम (Image source: Mumbai Indians/Twitter)
मुंबई इंडियंस टीम (Image source: Mumbai Indians/Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के आईपीएल 2021 (IPL) के प्लेऑफ से बाहर होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये काफी अच्छी बात है कि मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से बाहर हो गई है। उनके मुताबिक इससे दूसरी टीमों को फायदा होगा।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सलमान बट्ट ने कहा कि मुंबई इंडियंस काफी शानदार टीम है। कई बार खराब शुरूआत के बावजूद टीम ने आखिर में जाकर टूर्नामेंट जीता है। जब वो जीतना शुरू करते हैं तो फिर दूसरी टीमें उनका मुकाबला नहीं कर पाती हैं।

Here's how #MI can qualify for the playoffs 😵‍💫#IPL2021 #CricketTwitter https://t.co/YSoNfYqGIm

नई टीमों को आईपीएल का टाइटल जीतना चाहिए - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट के मुताबिक यही वजह है कि उनके बाहर होने से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीमों को काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा,

ये काफी अच्छी बात है कि मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से बाहर हो गई है क्योंकि जब वो निचले पायदान पर रहते हुए जीतना शुरू करते हैं तो अक्सर टाइटल अपने नाम करते हैं। अगर आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स जैसी नई टीमें खिताब जीतें तो ज्यादा अच्छा होगा। मुंबई इंडियंस काफी खतरनाक टीम है।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस इस वक्त अंक तालिका में 13 मैचों में छह जीत के साथ छठे पायदान पर है। टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। क्योंकि उनके प्लेऑफ में जाने के लिए जो आंकड़ा बैठ रहा है उसे हासिल करना काफी मुश्किल है। वैसे क्रिकेट में कुछ भी असंभव नहीं होता है लेकिन शायद ही ऐसा हो।

मुंबई को अगर प्लेऑफ में जाना है तो फिर उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करनी होगी और 200 रन बनाने होंगे। इसके बाद उन्हें कम से कम 171 रनों से जीत हासिल करनी होगी और तभी वो प्लेऑफ में जा सकते हैं। वहीं अगर सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी पहले आ गई तो फिर मुंबई उसी वक्त प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment