Create

सीएसके की IPL 2021 में केकेआर के खिलाफ आखिरी गेंद पर जीत के बाद एमएस धोनी ने दिया बड़ा बयान

एमएस धोनी ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान
एमएस धोनी ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) ने रविवार को रोमांचक मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को आखिरी गेंद पर दो विकेट से मात दी। अबुधाबी में खेले गए मैच में केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन बनाए। जवाब में सीएसके ने आखिरी गेंद पर 8 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

इस जीत के साथ ही सीएसके की टीम अंक तालिका में 16 अंकों के साथ नंबर-1 बन गई है। यह सीएसके की आईपीएल 2021 में लगातार तीसरी जबकि यूएई में लगातार छठी जीत है। इस जीत से सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी काफी खुश नजर आए।

मैच के बाद धोनी ने कहा, 'यह अच्‍छी जीत है। कभी आप अच्‍छा क्रिकेट खेलते हो और हार जाते हो। यह मजेदार है कि जब आप अच्‍छा न भी करो और फिर भी जीत जाओ। दोनों टीमों ने अच्‍छी क्रिकेट खेली और दर्शकों का मनोरंजन हुआ।'

172 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सीएसके को रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डू प्‍लेसी ने 74 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई थी। मगर इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स ने शानदार वापसी की और नियमित अंतराल में विकेट निकाले। इस मुकाबले का नतीजा मैच की आखिरी गेंद पर निकला।

एमएस धोनी ने मैच को आखिरी ओवर तक ले जाने के लिए केकेआर की तारीफ की। उन्‍होंने कहा, 'हमने जिस तरह की शुरूआत की थी, केकेआर तारीफ की हकदार है, जिसने मुकाबला रोमांचक बनाया।'

मुझे महसूस हुआ कि 170 अच्‍छा स्‍कोर है: एमएस धोनी

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी केकेआर ने 20 ओवर में 171 रन का स्‍कोर बनाया। एमएस धोनी ने स्‍वीकार किया कि उन्‍हें अबुधाबी के विकेट के बर्ताव का अंदाजा नहीं था।

एमएस धोनी ने कहा, '170 मुझे लगता है कि अच्‍छा स्‍कोर था। जब जडेजा गेंदबाजी कर रहा था, तब बल्‍ले पर गेंद अच्‍छी तरह आ रही थी, रुक नहीं रही थी। हम भी चिंतित थे कि पिच कैसा बर्ताव करेगी। जब आप एक विकेट पर खेल रहे होते तो कभी ग्राउंड्समैन इस पर ज्‍यादा पानी डाल देते हैं और ज्‍यादा घास छोड़ देते हैं।'

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अब अपना अगला मुकाबला गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी, जो अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment