Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, IPL में अपना सबसे महंगा स्पेल डाला

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह
SENIOR ANALYST
Modified 02 May 2021
न्यूज़

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में अपने आईपीएल (IPL) इतिहास का सबसे महंगा स्पेल डाला।

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सीएसके के बल्लेबाजों ने जबरदस्त बैटिंग की। खासकर अंबाती रायडू ने आखिर के कुछ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 27 गेंद पर 72 रनों की धुआंधार पारी खेली। अपनी इस पारी में रायडू ने 4 चौके और 7 छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें: स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि आखिरी गेंद पर पोलार्ड के खिलाफ फील्ड फैलाकर क्यों रखी गई थी

जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में कुल 56 रन दिए

अंबाती रायडू ने जसप्रीत बुमराह की गेंदों को जमकर निशाना बनाया। 17वें ओवर में बुमराह जब गेंदबाजी के लिए आए तो रायडू और जडेजा ने मिलकर कुल 21 रन उनके ओवर में बनाए। यही वजह रही कि जसप्रीत बुमराह काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में कुल 56 रन दे डाले और 1 विकेट लिया। बुमराह के अलावा धवल कुलकर्णी ने भी 4 ओवर में 48 रन दिए।

ये पहली बार नहीं है जब जसप्रीत बुमराह इतने महंगे साबित हुए हैं। इससे पहले भी वो दो बार और 50 से ज्यादा रन आईपीएल में खर्च कर चुके हैं। 2015 के आईपीएल सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ उन्होंने कुल 55 रन दिए थे। वहीं 2015 के ही सीजन में आरसीबी के खिलाफ 52 रन उन्होंने खर्च किए थे।

मुंबई इंडियंस की तरफ से अगर सबसे महंगे स्पेल की बात करें तो टॉप पर दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम है जिन्होंने 2017 में पंजाब के खिलाफ 4 ओवरों में 58 रन दिए थे। वहीं हार्दिक पांड्या ने 2019 के सीजन में पंजाब के ही खिलाफ 4 ओवरों में 57 रन दिए थे।

ये भी पढ़ें: किरोन पोलार्ड ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी धुआंधार पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

Published 02 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now