राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज ने कोरोना से जंग में बड़ी राशि दान में दी

कोरोना वायरस से जंग में कई खिलाड़ी आए आए हैं और ताजा नाम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाड़ी जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) का है। जयदेव उनादकट ने अपनी आईपीएल सैलरी में से दस फीसदी धन राशि डोनेट करने की घोषणा की है। शुक्रवार को एक वीडियो संदेश में 29 वर्षीय उनादकट ने कहा कि वह लोगों को खोने का दर्द जानते हैं और करीबियों को जानलेवा वायरस से लड़ते देख रहे हैं जिसने देश में कहर बरपाया है।

उनादकट ने वीडियो मैसेज के साथ ट्विटर पर लिखा कि मैं अपने आईपीएल वेतन का 10% योगदान उन लोगों के लिए आवश्यक चिकित्सा संसाधन प्रदान करने में दे रहा हूं। मेरा परिवार यह सुनिश्चित करेगा कि यह सही स्थानों पर पहुँचे। जय हिंद।

इससे पहले केकेआर के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ब्रेट ली, आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स और पूर्व महान भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भी डोनेशन के साथ आगे आए हैं।

जयदेव उनादकट को 3 करोड़ रुपये में किया गया रिटेन

राजस्थान रॉयल्स ने इस साल जयदेव उनादकट को तीन करोड़ रूपये में रिटेन किया गया है। अगर इसी राशि को उनकी पूरी आईपीएल कमाई माना जाए तो इसका दस फीसदी 30 लाख रूपये होते हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि इस भारतीय खिलाड़ी ने कोरोना से लड़ाई में अच्छा योगदान दिया है।

पैट कमिंस ने सबसे पहले डोनेशन की शुरुआत की थी और बाद में यह सिलसिला बढ़ता चला गया। ब्रेट ली के बाद कुछ टीमें आगे आई। सचिन तेंदुलकर ने ऑक्सीजन सप्लाई के एक अभियान के लिए एक करोड़ रूपये का डोनेशन दिया। इस समय देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर काफी भयावह रूप ले चुकी है और हर दिन लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं। पिछले साल पहली लहर के समय भी कई क्रिकेटरों ने डोनेशन दिया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now